script बिजनौर में भाकियू टिकैत की बैठक में किसानों की समस्याओं पर हुआ मंथन | discussion on problems of farmers in meeting of BKU Tikait in Bijnor | Patrika News

बिजनौर में भाकियू टिकैत की बैठक में किसानों की समस्याओं पर हुआ मंथन

locationबिजनोरPublished: Dec 10, 2023 05:50:52 am

Submitted by:

Mohd Danish

Bijnor News: भारतीय किसान यूनियन टिकैत की मासिक बैठक ब्लाक के प्रांगण में संपन्न हुई। बैठक में किसानों की समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया।

discussion on problems of farmers in meeting of BKU Tikait in Bijnor
Bijnor News Today: बैठक को संबोधित करते हुए ब्लॉक अध्यक्ष चौधरी बलजीत सिंह ने कहा कि गुलदारों का आतंक अभी भी लगातार बना हुआ है। शुक्रवार को ग्राम हकीकतपुर बीरचंद में गुलदार के तीन शावक मिले।वन विभाग की टीम ने उन शावकों को खेतों में ही छोड़ दिया। गुलदार लगातार खेतों में घूम रहे हैं। किसानों पर लगातार गुलदारों के हमलें के मामले सामने आ रहे हैं। इसके बावजूद वन विभाग तथा प्रशासन द्वारा कोई ठोस कार्यवाही नहीं की जा रही है।
यह भी पढ़ें

संभल में मैनेजर को मारी गोली, शादी में हुई थी कहासुनी, आरोपी घर से फरार

उन्होंने चेतावनी दी कि यदि गुलदार से कोई जनहानि होती है तब संगठन द्वारा बड़ा आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने महंगाई के आधार पर गन्ना मूल्य में वृद्धि करने की मांग की। उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई में गन्ना मूल्य 450 रूपये प्रति कुंतल होना चाहिए। बैठक में आवारा पशुओं, जर्जर विद्युत लाइन बदलवाने, सरचार्ज पर आई छूट को बढ़ाने, विभागों में चल रहे भ्रष्टाचार को रोकने की मांग की गई। बैठक का संचालन राहुल चौधरी ने किया। बैठक में राजवीर सिंह, अब्दुल गफ्फार, सुरपाल सिंह, महेश पाल, पुखराज सिंह, मोनू सिंह, राम भजन सिंह आदि मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो