बीकानेर में बेकाबू होता कोरोना, 82 नए संक्रमित

अब तक ४२ की ले चुका है जान

By: Jaiprakash

Published: 27 Jul 2020, 04:04 AM IST

बीकानेर। कोरोना की रफ्तार कम होने के बजाय बढ़ रही है। जिले में अप्रेल से कोरोना मरीजों का सिलसिला शुरू हुआ जो आज तक बदस्तूर जारी है। कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही। रविवार को ८२ लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिसमें से बीकानेर के दो युवक जयपुर में पॉजिटिव आए है, जिनमें से एक युवक लूणकरनसर का है। श्रीडूंगरगढ़ के आडसर बास और कोलायत के गडिय़ाला से लोग संक्रमित सामने आए हैं। अभी भी सैकड़ों सैम्पलों की रिपोर्ट आना शेष है।


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि अब तक कोरोना जांच के लिए भेजे गए सैम्पल ५९ हजार १६७ में से ५७ हजार ४०३ सैम्पलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि १७७८ लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। रविवार को ८० लोगों में कोरोना वायरस पाया गया। इनमें ५९ पुरुष और २३ महिलाएं शामिल हैं। तीन साल का बच्चा भी पॉजिटिव आया है।

यहां-यहां से आए पॉजिटिव
पुष्करणा स्टेडियम से तीन, जस्सूसर गेट तीन, सोनगिरी कुआं दो, भादाणी पिरोल दो, आचार्यों का चौक पांच, गडिय़ाला से दो, पंचमुखा हनुमान मंदिर के पास से दो, श्रीडूंगरगढ़ के आड़सर बास से छह, एसडीपी स्कूल के पास से दो, सुदर्शनानगर से तीन,एमपी कॉलोनी से दो, फड़बाजार से पांच, करनाणी मोहल्ला, जोशीवाड़ा, गोगागेट, गोपेश्वर बस्ती, कजाणियों का मोहल्ल, जाट धर्मशाला, चूंगी चौकी, भीम नगर, पवनपुरी, रानीबाजार, नाहटा चौक, साले की होली, इंदिरा कॉलोनी, सार्दुलगंज, जेल रोड, स्वामियों का मोहल्ला, चौखूंटी फाटक, सिंगियों का चौक, माहेश्वरी धर्मशाला, हर्षों का चौक लक्ष्मी वूलन मील, जेएनवीसी कॉलोनी से एक-एक मरीज सामने आया है। इसके अलावा भट्ठड़ों का चौक से दो, ब्रह्मपुरी चौक से दो, हर्षों का चौक दो, रामपुरा बस्ती गली नंबर सात, पुरानी गिन्नाणी, उदासर, डूडी सिपाहियों का मोहल्ला, जोशीवाड़ा, नत्थूसर गेट से दो मरीज सामने आए हैं।

अब तक ठीक १०४१
डिप्टी सीएमएचओ डॉ. योगेन्द्र तनेजा ने बताया कि रविवार को ४६ मरीज और ठीक हुए हैं। अब तक १०४१ मरीज ठीक हो चुके हैं। अब जिले में ६९६ एक्टिव केस रह गए हैं। पीबीएम अस्पताल प्रशासन के मुताबिक सुपर स्पेशिलयिटी ब्लॉक में ११ मरीज भर्ती है। सात मरीज ऑक्सीजन और एक वेंटीलेटर पर है।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned