आठ हजार लीटर डीजल जब्त, आठ आरोपी गिरफ्तार

- डीएसटी टीम व महाजन पुलिस की नकली डीजल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई- अरजनसर-लालेरा बस स्टैंड व अन्य जगह एक साथ मारे छापे

 

By: dinesh swami

Published: 29 Nov 2020, 08:30 AM IST

बीकानेर/महाजन. पुलिस महानिरीक्षक बीकानेर रेंज के प्रहार अभियान के तहत बीकानेर पुलिस अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। जिला पुलिस स्पेशल टीम एवं महाजन पुलिस ने शनिवार को महाजन क्षेत्र में नकली डीजल के खिलाफ कार्रवाई की।

पुलिस अधीक्षक प्रहलादसिंह कृष्णियां ने बताया कि राजमार्ग 62 पर स्थित लालेरा बस स्टैंड के पास बड़ी मात्रा में नकली डीजल व अन्य केमिकल का अवैध कारोबार चल रहा था। जिला पुलिस की डीएसटी टीम के साथ भारी जाप्ते के साथ पुलिस ने लालेरा बस स्टैंड, अरजनसर बस स्टैंड व एक-दो अन्य स्थानों पर एक साथ छापेमारी की। करीब आठ हजार लीटर डीजल जब्त किया गया है। लालेरा व अरजनसर में दो जगह अवैध डीजल बरामद हुआ है। लूणकरनसर सीओ गिरधारी ढाका ने बताया कि डीएसटी एवं महाजन पुलिस की संयुक्त कार्रवाई की। पुलिस पिछले कई दिनों से डीजल में मिलावत करने एवं अवैध रूप से डीजल का धंधा करने वालों के खिलाफ निगरानी रखे हुए थी। शनिवार को पुलिस ने सूचना की सत्यता होने पर एक साथ कई जगह पर दबिश देकर अवैध कारोबार का भंडाफोड़ किया।

सालों से चल रहा धंधा
राजमार्ग पर जगह-जगह होटल, ढाबों की आड़ में अवैध धंधों का कारोबार लम्बे समय से फल-फूल रहा था। स्थानीय पुलिस की गत माह भी डॉग स्क्वायड टीम के साथ राजमार्ग पर स्थित होटल व ढाबों पर सघन तलाशी अभियान चलाया गया था लेकिन उस समय पुलिस को सफलता नहीं मिली।

सस्ते के लिए लेते जौखिम

पंजाब में राजस्थान के मुकाबले 10 से 12 रुपए प्रति लीटर डीजल सस्ता होने के कारण तस्कर प्रतिदिन हजारों लीटर डीजल अवैध रूप से पंजाब से लाकर इस क्षेत्र में बेच रहे हैं। साथ ही राजमार्ग से गुजरने वाले वाहनों से केमिकल व अन्य रासायनिक पदार्थ खरीदने व नकली डीजल बनाने का गोरखधंधा यहां जड़े जमा चुका है। शनिवार को की गई कार्रवाई में आठ हजार लीटर डीजल व आठ आरोपियों को पकड़ा गया है।

dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned