scriptGood News: गर्मियों की छुट्टियों में IRCTC करवाएगा दार्जिलिंग की सैर, यहां देखें पूरी डिटेल्स | Good News IRCTC Organize Tour And Trips To Darjeeling During Summer Holidays Full Details Of IRCTC Tourism | Patrika News
बीकानेर

Good News: गर्मियों की छुट्टियों में IRCTC करवाएगा दार्जिलिंग की सैर, यहां देखें पूरी डिटेल्स

Summer Holiday Tour: गर्मी की छुट्टियों में लोग बड़ी संया में घूमने के लिए जाते हैं। इसको लेकर हर कोई नए-नए टूर पहले से ही तैयार करने में जुट जाता है।

बीकानेरMay 16, 2024 / 01:52 pm

Akshita Deora

IRCTC Tourism Tour Packages: गर्मी की छुट्टियों में लोग बड़ी संया में घूमने के लिए जाते हैं। इसको लेकर हर कोई नए-नए टूर पहले से ही तैयार करने में जुट जाता है। इसको देखते हुए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने गर्मी की छुट्टियों को ध्यान में रखते हुए दार्जिलिंग, गंगटोक, कलिपोंग के लिए तीन हवाई पैकेज जारी किए है। इसके लिए बुकिंग प्रकिया को भी शुरू कर दिया गया है। संयुक्त महाप्रबंधक पर्यटन योगेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि 21 मई, 28 मई और 4 जून को हवाई जहाज से दार्जिलिंग, गंगटोक, कलिपोंग का पैकेज तैयार किया गया है। इसके लिए यात्रियों को 57 हजार 250 चुकाने होंगे। गुर्जर ने बताया कि 6 दिन के इस पैकेज में जयपुर से बागडोगरा हवाई यात्रा तथा बागडोगरा से कार से भ्रमण, डीलक्स होटल में रुकने की व्यवस्था के साथ सुबह का नाश्ता तथा रात्रि भोजन एवं बागडोगरा से जयपुर की हवाई यात्रा शामिल है। यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर इसकी बुकिंग करवा सकेंगे।
यह भी पढ़ें

Holiday: बल्ले-बल्ले! आज से शुरू हुई बच्चों की गर्मियों की छुट्टियां, इतने दिन के लिए बंद रहेंगे स्कूल

यहां की होगी यात्रा

इस पैकेज में कलिपोंग में गोल्फ कोर्स, डर्बिन धारा हिल्स और पाइन व्यू लावर नर्सरीज की सैर भी करवाई जाएगी। इसके बाद गंगटोक में त्सोगो लेक, बाबा हरभजन सिंह मेमोरियल, एंचेय मोनेस्ट्री, गणेश टोक, हनुमान टोक, ताशी व्यू पॉइंट और लावर एक्सिबिशन सेंटर तथा दार्जिलिंग में टाइगर हिल, घूम मोनेस्ट्री, बतासीअ लूप, हिमालयन माउंटेनियरिंग इंस्टीट्यूट, पीएन जूलॉजिकल पार्क, तेनजिंग रॉक, तिब्बतन रियूजी सेल्फ-हेल्प सेंटर, टी गार्डन की सैर करवाई जाएगी।

Hindi News/ Bikaner / Good News: गर्मियों की छुट्टियों में IRCTC करवाएगा दार्जिलिंग की सैर, यहां देखें पूरी डिटेल्स

ट्रेंडिंग वीडियो