scriptHoliday: बल्ले-बल्ले! आज से शुरू हुई बच्चों की गर्मियों की छुट्टियां, इतने दिन के लिए बंद रहेंगे स्कूल | School Holiday: Summer Vacations Started From 14th May To 23rd June, Order Issued From Education Department | Patrika News
जयपुर

Holiday: बल्ले-बल्ले! आज से शुरू हुई बच्चों की गर्मियों की छुट्टियां, इतने दिन के लिए बंद रहेंगे स्कूल

School Holiday: राजस्‍थान के सरकारी स्‍कूलों में आज यानी 17 मई से गर्मियों की छुट्टियां शुरू हो गई है। हीटवेव का असर ज्यादा होने के कारण कई स्कूलों में पहले भी कई दिनों की छुट्टी की थी।

जयपुरMay 17, 2024 / 10:44 am

Akshita Deora

Summer Vocation: राजस्‍थान के सरकारी स्‍कूलों में आज यानी 17 मई से गर्मियों की छुट्टियां शुरू हो गई है। हीटवेव का असर ज्यादा होने के कारण कई स्कूलों में पहले भी कई दिनों की छुट्टी की थी। लेकिन अब गर्मियों की छुट्टियां शुरू होने के बाद प्रदेश के सभी सरकारी स्‍कूल 23 जून तक बंद रहेंगे। प्रदेश सरकार के वार्षिक शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार 17 मई से 23 जून तक अवकाश रहेगा। इस बीच कई स्कूलों में समर वेकेशन कैंप का भी आयोजन किया जाएगा।

टीचर्स को कम मिलेंगीं छुट्टियां

राजस्थान के स्कूलों में सभी स्टूडेंट्स के लिए 23 जून तक छुट्टी रहेगी लेकिन टीचर्स को काम छुट्टियां मिलेगी। स्कूल खुलने से 4-5 दिन पहले से ही टीचर्स को स्कूल पहुंचना होगा।
यह भी पढ़ें

बाबा श्याम के भक्त अपनी रिस्क पर ही खाटूधाम आएं…ये हैं जमीनी हकीकत

शिक्षा विभाग ने जारी की गाइडलाइन

शिक्षा विभाग ने बुधवार को प्राइवेट स्कूलों के लिए गाइड लाइन जारी की है। इसमें निर्देश दिए हैं कि राज्य में संचालित मान्यता प्राप्त गैर सरकारी स्कूलों को फीस एक्ट के प्रावधानों की पालना करनी होगी। हालांकि इस गाइड लाइन का निजी स्कूलों पर असर होता दिखाई नहीं दे रहा है। कारण है कि सत्र शुरू होने के साथ ही स्कूलों की मोटी फीस, स्टेशनरी, किताबों और यूनिफॉर्म सहित अन्य खर्चों से अभिभावकों की जेब ढीली हो चुकी है। हालांकि शिक्षा विभाग ने गाइड लाइन की पालना नहीं करने वाले निजी स्कूलों और इस मामले में लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

Hindi News/ Jaipur / Holiday: बल्ले-बल्ले! आज से शुरू हुई बच्चों की गर्मियों की छुट्टियां, इतने दिन के लिए बंद रहेंगे स्कूल

ट्रेंडिंग वीडियो