scriptखोखली कर दी जमीन, बेच दी लाखों टन मुर्रम | Hollow land has been sold, millions of tonnes of Murram sold | Patrika News

खोखली कर दी जमीन, बेच दी लाखों टन मुर्रम

locationबीकानेरPublished: Sep 20, 2020 11:44:32 pm

Submitted by:

Jaibhagwan Upadhyay

bikaner news – Hollow land has been sold, millions of tonnes of Murram sold

खोखली कर दी जमीन, बेच दी लाखों टन मुर्रम

खोखली कर दी जमीन, बेच दी लाखों टन मुर्रम

खनिज विभाग की टीम ने मौके पर तीन खातेदारों के खिलाफ दर्ज किया पंचनामा
बीकानेर.
खनिज और राजस्व विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को लूणकरनसर क्षेत्र का दौरा किया तो उनकी आंखें फटी रह गई। क्षेत्र में अवैध खनन के जरिये खातेदारी की जमीनों को कई किलोमीटर तक खोखला कर दिया गया है। जिला कलक्टर नमित मेहता के निर्देशन में अवैध खनन के खिलाफ चल रही कार्रवाई में दिनों-दिन चौंकाने वाले तथ्य मिल रहे हैं।
शनिवार को राजस्व और खनिज विभाग के अधिकारी लूणकरनसर तहसील के हंसेरा गांव पहुंचे तो वहां खातेदारी की जमीन पर अवैध खनन पाया गया। वर्षों से चल रहे इस गोरखधंधे के चलते कई किलोमीटर तक सूनी पड़ी खातेदारी की जमीनों पर गहरे गड्ढे बने हुए थे। खनि अभियंता रामनिवास मंगल ने बताया कि मौके पर तीन खातेदारी जमीनों से संबंधित लोगों के विरूद्ध कार्रवाई की गई।

लाखों टन मुर्रम बेचा
खनिज विभाग के खनि अभियंता रामनिवास मंगल ने बताया कि शनिवार को जिस स्थान पर टीम पहुंची वहां करीब ३,९१,९४० टन मुर्रम खोदना पाया गया। मंगल ने बताया कि अवैध खनन करने वालों पर लगातार नजर रखते हुए कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में गांव में रहने वाले आम नागरिक भी शिकायत कर सकते हैं, उनकी शिकायत को गोपनीय रखते हुए संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो