एम. कॉम अंतिम वर्ष के पेपर में आया अन्य विषय का प्रश्न

एम. कॉम अंतिम वर्ष के पेपर में आया अन्य विषय का प्रश्न

By: Atul Acharya

Published: 29 Jul 2021, 04:45 PM IST

बीकानेर. महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के एम कॉम के अंतिम वर्ष की परीक्षा के एक प्रश्र पत्र में अन्य विषय का एक प्रश्न प्रकाशित हो गया है। इसे लेकर विद्यार्थियों को परेशानी हुई है। उधर विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसे गंभीरता से लेते हुए प्रश्न पत्र परिवेदना समिति के पास मामला भेज दिया है। अब विश्वविद्यालय के कुलपति इस समिति को निर्देश देकर इस प्रकरण का निपटारा कराएंगे।


बुधवार को एम कॉम के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों का प्रोडक्शन मैनेजमेंट का प्रश्र पत्र था। परीक्षा के दौरान बंडल भी इसी विषय का खोला गया था लेकिन प्रश्र पत्र में मैटेरियल मैनेजमेंट के प्रश्न आ गए थे।


इससे विद्यार्थियो को दिक्कत हुई। उन्होंने अपनी शिकायत परीक्षक को दर्ज कराई। जब विश्वविद्यालय प्रशासन को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए यह प्रकरण प्रश्र पत्र परिवेदना समिति के पास भेज दिया। उधर एबीवीपी महानगर मंत्री मोहित बापेऊ ने बताया कि उन्होंने परीक्षा नियंत्रक से बात कर पूरे मामले से अवगत कराया व तुरंत प्रभाव से विद्यार्थी हित में फैसला लेने की मांग की है। उन्होंने बताया कि विद्यार्थी हितों पर अगर विश्वविद्यालय कुठाराघात किया तो आंदोलन किया जाएगा।

विद्यार्थियों को कोई नुकसान नहीं होगा
&यह सही है कि प्रश्र पत्र में मैटेरियल मैनेजमेंट के प्रश्न आ गए थे। इसे लेकर यह प्रकरण प्रश्रपत्र परिवेदना समिति के पास भेज दिया है। अब कुलपति के निर्देश पर गलत प्रश्न की जांच की जाएगी। लेकिन विद्यार्थियों को कोई नुकसान नहीं होने देंगे। विद्यार्थियों को बोनस अंक देने का प्रावधान है।
- प्रो. राजाराम चौयल, परीक्षा नियंत्रक एमजीएसयू बीकानेर

Atul Acharya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned