scriptसटोरिए झंवर को ले गई नागौर पुलिस | Nagaur Police took the bookie Zanwar | Patrika News
बीकानेर

सटोरिए झंवर को ले गई नागौर पुलिस

बीकानेर सेंट्रल जेल से जमानत पर हुआ था रिहा, गत माह सट्टेबाजी के आरोप में एक रिसोर्ट से किया था गिरफ्तार

बीकानेरDec 09, 2016 / 12:51 pm

अनुश्री जोशी

Arrested

Arrested

राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में लिप्त व बहुचर्चित क्रिकेट सट्टेबाजी के आरोपी नोखा निवासी शिव झंवर को बुधवार देर शाम सेंट्रल कारागार से जमानत पर रिहा होते ही मौके पर पहले से मौजूद नागौर कोतवाली पुलिस प्रॉडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर लिया।
 नागौर कोतवाली पुलिस थाने में भी गत माह शिवलाल झंवर के खिलाफ 18 करोड़ रुपए के क्रिकेट सट्टेबाजी और हवाला कारोबार का मुकदमा दर्ज है। इस मामले में उसका भाई रामलाल और प्रकाश सेठिया भी नामजद है। 
 कोतवाली पुलिस ने गुरूवार को आरोपी शिव झंवर से उसके नेटवर्क को लेकर कड़ी पूछताछ की। आरोपी को शुक्रवार को फिर से न्यायालय में पेश किया जाएगा।

फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस 
पुलिस के अुनसार इनमें रामलाल झंवर अभी न्यायिक अभिरक्षा के तहत बीकानेर जेल में बंद है जबकि प्रकाश सेठिया फरार है। बीकानेर पुलिस की टीमें उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है।

 गौरतलब है कि क्रिकेट सटोरियों के खिलाफ विशेष मुहिम के तहत बीकानेर व नागौर पुलिस ने दस नवम्बर की रात को नागौर शहर व नोखा.श्रीबालीजी के बीच बड़ी कार्रवाई कर नौ सटोरियों को गिरफ्तार किया था। 
गौरतलब है कि आरोपियों में नोखा के क्रिकेट बुकी शिव झंवर और उसका भाई रामलाल झंवर भी शामिल था।

मिला था 18 करोड़ के सट्टे का हिसाब

पुलिस ने मौके पर इनके कब्जे से चार लैपटाप, 27 सिम व 42 मोबाइल बारमद किए। बरामद लैपटाप से दस करोड़ से अधिक के सट्टे का हिसाब मिलने की जानकारी मिली है।
पुलिस को फाईल का इंतजार

जानकारी के अनुसार झंवर बंधुओं के साथ क्रिकेट सट्टा और हवाला कारोबार में लिप्त रहे तकरीबन सैंतालीस जनों की गिरफ्तारी के लिए गत पखवाड़े तक सरगर्मी से जुटी बीकानेर पुलिस की टीम को अभी तक सफलता नहीं मिली है। 
हाईकोट में लगाई याचिका 

इस बीच यह भी जानकारी मिली है कि इस मामले की फाइल अभी सप्ताह भर तक वापस नहीं आएगी। मामले में नामजद रामलाल झंवर और नरेश पुगलियां ने भी अपने अधिवक्ताओं की मार्फत हाईकोर्ट में जमानत याचिका लगा रखी है।

Hindi News/ Bikaner / सटोरिए झंवर को ले गई नागौर पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो