scriptबीकानेर: फिरौती, फायरिंग और दबंगई के सामने पुलिस बेदम | Police breathless in front of ransom, bikaner firing and bullying | Patrika News

बीकानेर: फिरौती, फायरिंग और दबंगई के सामने पुलिस बेदम

locationबीकानेरPublished: Oct 21, 2020 02:11:42 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

bikaner news: – वारदातों से सहमे शहरवासियों ने शुरू किया कलक्ट्रेट पर धरना

बीकानेर: फिरौती, फायरिंग और दबंगई के सामने पुलिस बेदम

बीकानेर: फिरौती, फायरिंग और दबंगई के सामने पुलिस बेदम

बीकानेर. शहर में छीना-झपटी, मारपीट और लूटपाट की वारदातों के बाद अब बड़े शहरों की तर्ज पर अपराधी फिरौती, सरेआम फायरिंग कर हत्या करने के प्रयास और दबंगई से खौफ पैदा करने की वारदातें करने लगे है। मंगलवार को दिन में हुई शहर में तीन वारदातों ने अपराध के इस खौफनाक चेहरे को सामने ला दिया। इससे सहमे शहरवासियों ने मंगलवार रात को जिला कलक्ट्रेट के बाहर धरना शुरू कर दिया। केन्द्र और राज्य सरकार के मंत्री वारदातों और बिगड़ी कानून व्यवस्था की जानकारी लेकर चिंता जताते रहे।
गंगाशहर में भाजपा नेता मोहन सुराणा के भतीजे से पांच लाख रुपए की फिरौती मांगने और इनकार करने पर घर पर फायरिंग करने की वारदात हुई। इसके बाद मंगलवार सुबह पूर्व नेता प्रतिपक्ष के घर पहुंचे बदमाशों के हंगामा किया। शाम होने पर व्यवसायी जुगलराठी की कार पर जस्सूसर गेट के पास बदमाशों ने जान लेने की नीयत से कई राउंड फायर किए।
पार्षद और जनप्रतिनिधियों ने जताया आक्रोश

बीकानेर. बीते 24 घंटे में फायरिंग की वारदातों के विरोध में मंगलवार रात को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने पार्षद मनोज बिश्नोई के नेतृत्व में लोग धरने पर बैठ गए। पार्षद बिश्नोई के अनुसार शहर व जिलेभर में अपराध बढ़ रहे हैं। कानून व्यवस्था का बदमाश मखौल उड़ा रहे हैं। कानून व्यवस्था को बहाल करने एवं दोषियों को पकड़कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग को लेकर आंदोलन शुरू किया गया है। पुलिस अधीक्षक व बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक को ज्ञापन दिया जाएगा। धरने पर शांतिलाल मोदी, सुरेन्द्र सिंह डोटासरा सहित अन्य लोग बैठे।
व्यापारियों में भय, एसपी से मिले भाजपा नेता
गंगाशहर में सोमवार रात को फिरौती नहीं देने पर बदमाशों की ओर से नरेन्द्र सुराणा के घर पर फायरिंग की घटना से व्यापारी भयभीत है। शहर भाजपा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में भाजपा का प्रतिनिधि मंडल पुलिस अधीक्षक से मिला और ज्ञापन सौंपा। उन्होंने गंगाशहर में हथियाबंद पुलिस कर्मियों को तैनात करने की मांग की। जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि शहर में वारदातों से आमजन में रोष व्याप्त है। बदमाश सरेआम पुलिस को चुनौती देकर एेसी वारदातें कर रहे है।
उधर, केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने भाजपा जिला महामंत्री मोहन सुराणा से फोन पर बात कर घटनाक्रम की जानकारी ली। साथ ही पुलिस अधिकारियों से बात कर अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए कहा।
रैकी कर दिया वारदात को अंजाम

डागा चौक निवासी जुगलकिशोर राठी ने बताया कि दो बाइक पर चार बदमाश मुंह पर कपड़ा बांधे हुए आए थे। नकाबपोशों ने जस्सूसर गेट पर उसकी कार पर चार फायर किए। राठी ने बताया कि उसकी किसी के साथ दुश्मनी नहीं है। बदमाशों के पास उनकी कार के नम्बर थे। इससे साफ है कि पहले रैकी करने के बाद वारदात को अंजाम दिया गया।
सीओ सिटी सुभाष शर्मा ने बताया कि घटनास्थल का निरीक्षण किया है। क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक करवा रहे हैं। वारदात करने वालों का पता लगाने के लिए पुलिस टीमों को लगाया है। रात को गंगाशहर में वारदात के बाद से लगातार नाकाबंदी चल रही है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।
दुस्साहस: तीस फायर कर मारूंगा

गंगाशहर निवासी नरेन्द्र सुराणा ने बताया कि सोमवार रात घर पर फायरिंग के बाद आरोपी हरिओम ने वाट्सअप कॉल कर धमकी दी। आरोपी ने कहा कि अभी तक तो कुछ भी नहीं हुआ है। अब 30 फायर कर जान से मारूंगा। वारदात के बाद से पूरा परिवार सहमा हुआ है।
छह राउंडअप, पूछताछ जारी

वारदात का पता चलने पर एएसपी सिटी पवन कुमार मीणा, सीओ सदर पवन भदौरिया, गंगाशहर थानाधिकारी अरविंद भारद्वाज मौके पर पहुंचे। वारदात स्थल का जायजा लिया और घर पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी। सीसीटीवी फुटेज में आरोपी फायरिंग करते हुए दिखाई पड़ रहे हैं। सीओ सदर भदौरिया ने बताया कि वारदात के संबंध में छह संदिग्ध व्यक्तियों को पूछताछ के लिए लाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो