scriptन समन्वय न सहयोग, न्यास और निगम में निकाल रहे चक्कर | prashasan shaharon ke sang abhiyan | Patrika News

न समन्वय न सहयोग, न्यास और निगम में निकाल रहे चक्कर

locationबीकानेरPublished: Nov 30, 2021 07:59:20 pm

Submitted by:

Atul Acharya

न समन्वय न सहयोग, न्यास और निगम में निकाल रहे चक्कर

न समन्वय न सहयोग, न्यास और निगम में निकाल रहे चक्कर

न समन्वय न सहयोग, न्यास और निगम में निकाल रहे चक्कर

बीकानेर. प्रशासन शहरों के संग अभियान में नगर निगम और नगर विकास न्यास के मध्य समन्वय और सहयोग की कमी बनी हुई है। इसका खमियाजा शहरवासी भुगत रहे है। शिविर आयोजित होने के ५८ दिनों बाद भी निगम और न्यास के कर्मचारी एक शिविर में एक छत के नीचे नहीं बैठ रहे है।
निगम के शिविरों में पहुंच रहे न्यास क्षेत्राधिकार के लोग और न्यास शिविर में पहुंच रहे निगम क्षेत्राधिकार के लोग परेशान हो रहे है। शिविर आयोजित होने के बाद भी लोग एक ही स्थल पर न्यास और निगम में पट्टों के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे है।
अभियान के तहत स्थिति यह है कि निगम और न्यास अपने -अपने स्तर पर शिविर तो आयोजित कर रहे है, लेकिन एक -दूसरे के शिविर में अपना एक -एक कर्मचारी भी नहीं बिठा रहे है।
शिविर आयोजित होने के
बाद भी लोग अपने कार्यो के लिए निगम और न्यास के चक्कर निकाल रहे है।
कई विभागों के कार्मिक उपस्थित, न्यास -निगम साथ नहीं
अभियान के तहत आयोजित हो रहे शिविरों में रोडवेज, सार्वजनिक निर्माण विभाग, सामाजिक न्यास एवं अधिकारिता विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की सेवाएं व कार्य शिविरों में हो रहे है।
शिविरों में न्यास और निगम के कर्मचारी एक साथ नहीं बैठ रहे है। इससे निगम के शिविर में
अगर न्यास क्षेत्राधिकार के लोग पहुंचते है तो उनके कार्य नहीं हो रहे है व न्यास शिविर में निगम क्षेत्राधिकार के लोग पहुंच रहे है तो उनके निगम संबंधित कार्य नहीं हो रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो