scriptGood News : राजस्थान में शिक्षकों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, इस तारीख के बाद मिलेगी नियुक्ति | Rajasthan Teacher Recruitment Latest News newly selected teachers will get appointment posting orders third grade teachers counseling | Patrika News
बीकानेर

Good News : राजस्थान में शिक्षकों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, इस तारीख के बाद मिलेगी नियुक्ति

Third Grade Teachers Counseling: सरकारी स्कूलों में ग्रीष्मावकाश समाप्त होते ही विभिन्न विषयों के तृतीय श्रेणी शिक्षक मिल जाएंगे। शिक्षा निदेशालय ने काउंसलिंग का कार्यक्रम जारी कर दिया है।

बीकानेरJun 03, 2024 / 10:21 am

Kirti Verma

Rajasthan Teacher Recruitment: सरकारी स्कूलों में ग्रीष्मावकाश समाप्त होते ही विभिन्न विषयों के तृतीय श्रेणी शिक्षक मिल जाएंगे। शिक्षा निदेशालय ने काउंसलिंग का कार्यक्रम जारी कर दिया है। 14 जून को नव चयनित शिक्षकों को नियुुक्ति एवं पदस्थापन आदेश मिल जाएंगे। इस संबंध में जिला परिषदों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं जिला शिक्षा अधिकारियों को काउंसलिंग कार्यक्रम का पत्र भेजा गया है।
यह रहेगा काउंसलिंग का कार्यक्रम
शिक्षा निदेशालय के मीटिंग कक्ष में जिले के आवंटित अभ्यर्थियों कोे आवेदन पत्रों का आदान-प्रदान 6 जून को किया जाएगा। इसके बाद जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी की ओर से मेरिट से प्राप्त चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों के आधार पर दस्तावेजों की सूची 10 जून को तैयार की जाएगी। काउंसलिंग एवं पदस्थापन के लिए अभ्यर्थियों अंतिम सूची 11 जून को तैयार की जाएगी। इसी दिन काउंसलिंग के लिए अभ्यर्थियों की सूची संबंधित जिला शिक्षा अधिकारियों को उपलब्ध कराई जाएगी। 12 जून को अभ्यर्थियों की संख्या के अनुुसार काउंसलिंग के लिए रिक्त पदों को अपलोड किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

भजनलाल सरकार की नौकरशाही में होगा बड़ा फेरबदल, इन सीनियर IAS अफसरों के तबादले तय !

इसी दिन रिक्त पदों एवं अभ्यर्थियों की वरीयता सूचियों का प्रकाशन होगा। जबकि 13 जून काे मुख्य परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों तथा 14 जून को प्रतीक्षा सूची से अभ्यर्थियों से विद्यालयों का विकल्प भरवा कर विद्यालयों का आवंटन किया जाएगा। सारी कार्रवाई पूर्ण होने के बाद 14 जून को जिला स्थापना समिति से अनुमोदन के उपरांत नियुक्ति एवं पदस्थापन आदेश जारी किए जाएंगे। प्रतीक्षा सूची से चयनित अभ्यर्थियों के नियुक्ति एवं पदस्थापन आदेश में अभ्यर्थी का चयन प्रतीक्षा सूची से हुआ है, लिखा जाएगा।

Hindi News/ Bikaner / Good News : राजस्थान में शिक्षकों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, इस तारीख के बाद मिलेगी नियुक्ति

ट्रेंडिंग वीडियो