नहरबंदी के दौरान जलापूर्ति के लिए बनेेंगे तीन ट्यूबवैल

bikaner news - Three tubewells will be built for water supply during canal closure

By: Jaibhagwan Upadhyay

Published: 26 Feb 2021, 06:55 PM IST

भीनासर हैड वक्र्स और पम्प हाऊस का होगा जीर्णोद्धार
बीकानेर.
मार्च में इंदिरा गांधी कैनाल प्रोजेक्ट में प्रस्तावित नहरबंदी के दौरान सुचारू पेयजल आपूर्ति के लिए तीन नए ट्यूबवेल के निर्माण एवं कमिशनिंग तथा भीनासर हैडवक्र्स के जीर्णोद्धार का कार्य कराया जाएगा। इन कार्यों के लिए जलदाय मंत्री डॉ. बीडी कल्ला के निर्देश पर जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की ओर से 88.21 लाख रुपए की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है।


जलदाय मंत्री डॉ. कल्ला ने बताया कि घेरू लाल का कुआ में 16.58 लाख रुपए, रघुनाथसर कुंंआ में 16.58 लाख रुपए तथा सोनगिरी कुंआ में 16.58 लाख रुपए पर नए ट्यूबवेल बनाए जाएंगे। भीनासर हैडवक्र्स और पम्पिंग हाऊस के जीर्णोद्धार पर 9.27 लाख की राशि खर्च की जाएगी। साथ ही ट्यूबवेल पर पाइप लाइन बिछाने, पॉवर कनेक्शन सहित अन्य कार्यो के लिए 16.67 लाख रुपए की राशि खर्च होगी।

डॉ. कल्ला ने बताया कि प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी होने के बाद बीकानेर में विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता को इस सम्बंध में अग्रिम कार्रवाई शीघ्रता से पूर्ण करते हुए कार्य को आरम्भ करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि नहरबंदी के दौरान बीकानेर शहर के लोगों को पेयजल आपूर्ति से सम्बंधित किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

Jaibhagwan Upadhyay Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned