script कांग्रेस सरकार में किन शिक्षकों पर रही मेहरबानी...तैयार हो रही कुंडली | Which Teacher Favored By Congress Government ? Horoscope Prepared | Patrika News

कांग्रेस सरकार में किन शिक्षकों पर रही मेहरबानी...तैयार हो रही कुंडली

locationबीकानेरPublished: Feb 10, 2024 01:32:55 am

Submitted by:

Brijesh Singh

मंत्री ने शिक्षा निदेशालय से प्रदेश में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के दौरान शिक्षकों एवं अन्य कार्मिकों के पदस्थापन संबंधी पूरी जानकारी मांगी है। किन शिक्षकों पर पांच साल मेहरबानी रही और कौन हाशिये पर रहा, इस संबंध में आठ बिंदुओं में जानकारी जुटाई जा रही है।

कांग्रेस सरकार में किन शिक्षकों पर रही मेहरबानी...तैयार हो रही कुंडली
कांग्रेस सरकार में किन शिक्षकों पर रही मेहरबानी...तैयार हो रही कुंडली

प्रदेश में शिक्षा महकमे के अलावा अन्य विभागों में तबादलों से प्रतिबंध हटा दिया गया है। बोर्ड परीक्षाओं का हवाला देकर शिक्षा विभाग में स्थानांतरण पर फिलहाल रोक जारी रहेगी। इस बीच शिक्षा मंत्री शिक्षकों और विभाग के अन्य कार्मिकों के तबादलों से पहले उनकी कुंडली तैयार करवा रहे हैं। मंत्री ने शिक्षा निदेशालय से प्रदेश में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के दौरान शिक्षकों एवं अन्य कार्मिकों के पदस्थापन संबंधी पूरी जानकारी मांगी है। किन शिक्षकों पर पांच साल मेहरबानी रही और कौन हाशिये पर रहा, इस संबंध में आठ बिंदुओं में जानकारी जुटाई जा रही है। एपीओ और प्रतिनियुक्ति पर चल रहे अधिकारियों-कर्मचारियों के बारे में भी सूचना चाही गई है। निदेशालय के अनुभाग अधिकारी एवं कार्मिक सूचना एकत्रित करने के काम में जुट गए हैं। कांग्रेस सरकार के दौरान एक ही जगह जमे रहे शिक्षकों और पद विरुद्ध लगे कार्मिकों पर विशेष जानकारी मांगी गई है।

संयुक्त निदेशकों को पत्र भेज तत्काल मांगी सूचना

प्रदेश के सभी संयुक्त निदेशकों को पत्र भेजकर तत्काल जानकारी भेजने को कहा गया है। इस पत्र के आने के बाद सभी संभाग संयुक्त निदेशक फाइलों को खंगालने में जुट गए हैं। आठ बिन्दुओं में मांगी गई सूचना में वरिष्ठ अध्यापक एवं समकक्ष, माध्यमिक शिक्षा के तृतीय श्रेणी अध्यापक एवं समकक्ष पदों की जानकारी मांगी गई है। साथ ही एपीओ तथा पद विरुद्ध लगे कर्मचारियों की सूचना भी तैयार की जा रही है। जानकारी के मुताबिक, कुल आठ बिंदुओं में सारी जानकारी मांगी गई है।

रिपोर्ट तैयार कर रहे

शिक्षा मंत्री ने जो सूचना मांगी है, वह जुटाई जा रही हैं। इसके लिए संबंधित अनुभाग अधिकारियों काे निर्देश दिए हैं। सूचना तत्काल एकत्रित कर भेजने को कहा गया है।- आशीष मोदी, शिक्षा निदेशक

ट्रेंडिंग वीडियो