Ather 450 और Revolt RV 400 में जानें कौन सा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स आपके लिए रहेगा बेहतर

  • इलेक्ट्रिक बाइक्स पर्यावरण को रखती हैं सुरक्षित
  • इन बाइक्स की रेंज भी होती हैं काफी ज्यादा
  • ये बाइक्स बचाती हैं ग्राहकों के काफी पैसे

नई दिल्ली: भारत में इलेक्ट्रिक कारों के साथ में अब इलेक्ट्रिक बाइक्स को भी लॉन्च किया जा रहा है जो अच्छी खासी रेंज देती हैं साथ ही ये बेहद ही पावरफुल भी होती हैं। इलेक्ट्रिक बाइक्स ना सिर्फ पर्यावरण को वायु प्रदूषण से बचाती हैं बल्कि आपके पैसे भी बचाती हैं ऐसे में हम आज आपको Revolt RV 400 और Ather 450 स्कूटर के बीच कम्पैरिजन करके बताने जा रहे हैं कि आपके लिए कौन सा स्कूटर बेहतर रहेगा।

Ather 450 : Ather 450 एक एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस इलेक्ट्रिक स्कूटर है। परफॉर्मेंस के हिसाब से ये स्कूटर किसी पेट्रोल स्कूटर को भी टक्कर दे सकता है। इस स्कूटर में ऐंड्रॉयड बेस्ड टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है।

बैटरी- Ather 450 में 2.4 kWh लिथियम आयन बैटरी दी गई है।

रेंज- कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक बार चार्ज होने के बाद 75 किलोमीटर की दूरी तय कर लेता है।

चार्जिंग टाइम- Ather 450 के चार्जिंग टाइम की बात करें तो ये 2 घंटे 40 मिनट में तकरीबन 80 फ़ीसदी तक चार्ज हो जाता है।

टॉप स्पीड- यह स्कूटर 0 से 40 kmph की स्पीड महज 3.9 सेकंड्स में पकड़ सकता है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि इसकी टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा होगी।

Revolt RV 400 : हाल ही में Revolt Intellicorp ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक रिवोल्ट आरवी 400 को लॉन्च किया है। ये बाइक हाईटेक फीचर्स से लैस है और ये देश की पहली आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस सपोर्टेड इलेक्ट्रिक बाइक है जो राइडिंग के दौरान कुछ अहम फैसले खुद ही लेने में सक्षम है। इस बाइक को आप मोबाइल ऐप की मदद से कंट्रोल कर सकते हैं। तो चलिए इस खबर में जानते हैं कि क्या है रोवोल्ट आरवी 400 की खासियत।

बैटरी- Revolt RV 400 में 72V, 3.24KWh की लिथियम-ऑयन की बैटरी दी गई है।

रेंज- यह इलेक्ट्रिक बाइक फुल चार्ज पर 156 किलोमीटर का रेंज देती है।

चार्जिंग टाइम- इसे फुल चार्ज होने में चार घंटे से भी कम का समय लगता है।

टॉप स्पीड- इस इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 80 kmph है।

Vineet Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned