script5.75 करोड़ में नीलाम हुई ये Harley Davidson, जानें क्या है खास | Harley Davidson sold at 5.75 crore became worlds most expensive bike | Patrika News
बाइक रिव्‍यूज

5.75 करोड़ में नीलाम हुई ये Harley Davidson, जानें क्या है खास

जीडब्लूएस द्वारा की गई नीलामी ने इस बाइक को दुनिया की तीसरी सबसे महंगी बाइक बना दिया है। इस बाइक की कीमत ज्यादा होने की वजह बेहद खास है।

Sep 06, 2019 / 03:19 pm

Pragati Bajpai

harley_elvis.jpg

नई दिल्ली: Harley Davidson की बाइक प्रीमियम बाइक में आती है और इसकी कीमत आज की तारीख में भारत में 5 लाख से शुरू होती है लेकिन अगर हम आपसे कहें कि Harley Davidson की एक बाइक हाल ही में 5.75 करोड़ रूपए में नीलाम हुई । सबसे बड़ी बात ये है कि ये बाइक लेटेस्ट नहीं बल्कि harley का 1976 मॉडल है। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर इस बाइक में इतना क्या खास है कि ये बाइक इतनी कीमती हो गई।दरअसल ये बाइक अमेरिकन रॉक एंड रोल स्टार एल्विस प्रेस्ली की है।

CNG कारों के बारे में फैली हैं ये झूठी बातें, कहीं आप भी तो गलतफहमी के शिकार नहीं

एल्विस प्रेस्ले ने हार्ले-डेविडसन एफएलएच1200 इलेक्ट्रा ग्लाइड बाइक को 1976 में खरीदी था। जीडब्लूएस द्वारा की गई नीलामी ने इस बाइक को दुनिया की तीसरी सबसे महंगी बाइक बना दिया है। इस बाइक की कीमत ज्यादा होने की वजह सिर्फ एल्विस से जुड़ा होना नहीं बल्कि कुछ और भी है। दरअसल इस बाइक को उन्होंने अपनी मौत के कुछ दिनों पहले मॉडिफाई करवाया था। ये बाइक एल्विस की आखिरी बाइक थी। यह बाइक अभी भी एल्विस के नाम पर रजिस्टर्ड है। जबकि अपनी मौत से तीन महीने पहले सिंगर ने ये बाइक हार्ले डेविडसन को वापस बेच दी थी।

तहलका मचाएगा Okinawa का नया स्कूटर, सिंगल चार्जिंग में चलेगा 110 किमी

harley_bik.jpg
बाद में इस बाइक को एक ग्राहक ने खरीद लिया और साउथ डकोटा के पायनियर ऑटो म्यूजियम में प्रदर्शनी के लिए रख दिया, जहां यह बाइक 30 साल तक रखी रही। जिन्होने 30 साल के बाद अब इसकी नीलामी कराने का सोच जिसके बाद ये बाइक दुनिया की तीसरी और हार्ले की सबसे कीमती बाइक बन गई है।

Home / Automobile / Bike Reviews / 5.75 करोड़ में नीलाम हुई ये Harley Davidson, जानें क्या है खास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो