बाइक का माइलेज बढ़ा देता है ये गैजेट, आज ही करें इंस्टॉल

इस फिल्टर को आप अपने आप या मकैनिक की मदद से अपनी बाइक में फिट कर सकते हैं। वैसे सेफ्टी के लिहाज से हम आपको इसे मकैनिक से लगवाने की ही सलाह देंगे ।

नई दिल्ली: पेट्रोल की लगातार बढ़ती कीमतों की वजह से अब लोगों ने बाइक चलाना कम कर दिया है। दरअसल बढ़ी हुई कीमतों की वजह से लोगों को हर महीने लोगों को हज़ारों रुपये पेट्रोल पर खर्च करने पड़ते हैं। ऐसे में कुछ लोग तो ये खर्च उठा लेते हैं लेकिन कुछ लोगों के लिए मुश्किल हो जाती है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप बिना पैसे खर्च किए हुए अपनी बाइक का माइलेज ( Bike Mileage Increase Tips ) बढ़ा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं क्या है वो तरकीब जिससे माइलेज आसानी से बढ़ाया जा सकता है।

अब आप सोच रहे होंगे कि इसके लिए तो बाइक का इंजन ही बदलना पड़ेगा तो हमारा जवाब है कि ऐसा बिल्कुल नहीं है। दरअसल कोई भी बाइक 40-50 किमी का माइलेज आराम से देती है। लेकिन इस ट्रिक को अपनाने के बाद आपकी बाइक 1 लीटर में कम से कम 120 किमी की दूरी तय करेगी। दरअसल हम बात कर रहे हैं हाइड्रोलिक फ्यूल फिल्टर की । इसे आप ऑटोमोबाइल पार्ट्स शॉप से भी खरीद सकते हैं. अगर आप चाहे तो यह फिल्टर आपको ऑनलाइन साइट्स पर भी आसानी से मिल जाएगा।

इस फिल्टर को आप अपने आप या मकैनिक की मदद से अपनी बाइक में फिट कर सकते हैं। वैसे सेफ्टी के लिहाज से हम आपको इसे मकैनिक से लगवाने की ही सलाह देंगे । इसके साथ ही आप अगर आदतें बदल लें तो भी बाइक का माइलेज बढ़ाया जा सकता है।

ऐसे भी बढ़ सकता है माइलेज:

बाइक को हमेशा इकोनॉमी मोड में ही चलाएं
गियर बदलते समय क्लच का इस्तेमाल जरूर करें
ट्रिपलिंग करके बाइक ना चलाएं
बाइक चलाते समय हमेशा क्लच के साथ ही ब्रेक दबाएं
हमेशा फ्यूल टैंक को आधेस से ज्यादा भरा रखें

Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned