scriptसेफ्टी ही नहीं स्टाइल में भी नंबर 1 हैं ये हेलमेट | india's safest and best helmet | Patrika News

सेफ्टी ही नहीं स्टाइल में भी नंबर 1 हैं ये हेलमेट

locationनई दिल्लीPublished: Aug 30, 2019 04:57:15 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

हेलमेट लगाने वाले अक्सर पैसों की वजह से हेलमेट के साथ समझौता कर लेते हैं लेकिन मार्केट में कुछ ऐसे हेलमेट भी है जो सस्ते होने के साथ सुरक्षित भी है।

steelbird_sb-1_.jpg

नई दिल्ली: हमारे देश में लोग हेलमेट सेफ्टी के लिए कम चालान से बचने के लिए हेलमेट का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं। दरअसल लोग बाइक पर पैसा तो खुशी से खर्च कर देते हैं लेकिन हेलमेट के लिए कम से कम पैसा खर्चना चाहते हैं। लेकिन अगर हम आपको कुछ ऐसे हेलमेट बताए जो सेफ्टी देने के साथ आपको स्टाइलिश दिखाएंगे वो भी बेहद कम कीमत में तो। जी हां आज हम आपको ऐसे ही कुछ हेलमेट के बारे में बताएंगे जिनकी कीमत तो कम है लेकिन अपनी गुणवत्ता की वजह से वो देश में बिकने वाले बेस्ट हेलमेट में शामिल होते हैं।

धांसू होगी नई hyundai Creta, लीक हुई तस्वीरें

Steelbird SB-1 –

स्टीलबर्ड कंपनी हेलमेट की सबसे पॉप्युलर कंपनी है। ISI मार्क वाला ये हेलमेट आपके सिर को पूरी तरह से सुरक्षा प्रदान करता है। SBA-1 कंपनी का सबसे लोकप्रिय हेलमेट है। इस हेलमेट को इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि आप इसे आराम से पहन सकें। इसका वजन 1.54 Kg है। कंपनी के मुताबिक इसके भीतरी भाग को काफी आधुनिक और हवादार बनाया है ताकि गर्मी में अगर काफी देर इस हेलमेट को पहनना पड़े तो राइडर को कोई दिक्कत न हो। खास बात ये है कि इस हेलमेट के इंटीरियर को बदला और धोया भी जा सकता है। इसके वाइजर को भी आसानी से बदला जा सकता है। स्टीलबर्ड SB-1की कीमत 1949 रुपये है। आप इसे Steelbird की वेबसाइट, अमेजन, स्टीलबर्ड शॉप से खरीद सकते हैं।

1.4 टन वजन उठा सकती है Bolero पिकअप, 3 साल की वारंटी के साथ हुआ लॉन्च

 

studds_thunder_d2_decor.jpg
Studds Thunder D2 Decor-

Studds का Thunder D2 Decor इन दिनों काफी चर्चा में है। 989 ग्राम वजन का ये हेलमेट युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है। Sudds के Thunder D2 Decor में कई कलर ऑप्शन मिलते हैं ।कंपनी के मुताबिक यह आपके सिर को पूरी तरह से सुरक्षित रखने में मदद करता है। गंदा होने पर आप इसे धो भी सकते हैं। इसके वाइजर को भी आसानी से बदला जा सकता है यह ISI मार्क हेलमेट है। इस हेलमेट की कीमत 1770 रुपये हैं ।

ट्रेंडिंग वीडियो