scriptBilaspur News: हादसा या हत्या… पुलिस बोली- भागते समय गिरने से युवक की मौत, परिजनों का आरोप- पुलिस की पिटाई से गई जान | Bilaspur News: 1 died | Patrika News
बिलासपुर

Bilaspur News: हादसा या हत्या… पुलिस बोली- भागते समय गिरने से युवक की मौत, परिजनों का आरोप- पुलिस की पिटाई से गई जान

Bilaspur News: परिस्थितियों एवं चश्मदीदों से प्रारंभिक पूछताछ में अंधेरे खेत में भगाने के दौरान अत्यधिक शराब के नशे में होने से गिरने से मृत्यु होने की बात कही है।

बिलासपुरJun 10, 2024 / 07:35 am

Shrishti Singh

Bilaspur News

Bilaspur News: पिटाई से 25 वर्षीय युवक की मौत का आरोप मृतक के दोस्त व परिजनों ने पुलिस पर मीडिया के सामने लगाया है। इस पर पुलिस का कहना है कि लूट की घटना को अंजाम देते समय उनके पहुंचने से भागने के दौरान खेत में गिरने से उसकी मौत हुई है। आरोपों के बाद एसपी ने एडिशनल एसपी को घटना की जांच के लिए जांच अधिकारी बनाते हुए जल्द रिपोर्ट सौंपने कहा है।

कोनी थाना पुलिस के अनुसार सुबह करीब साढ़े 8 बजे कोनी थाना पुलिस को सूचक ने बताया कि लोखंडी ओवर ब्रिज के पास खेत में एक व्यक्ति मृत पड़ा है। उसकी शिनाख्त रोशन ध्रुव के रूप में हुई। जब मृतक की लाश पोस्टमार्टम के लिए सिम्स लाई गई तो यहां मृतक के दोस्तों ने पुलिस पर पीट-पीट कर हत्या का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें

CG police scam: शातिर आरक्षक गिरफ्तार, मोटर व्हीकल एक्ट में वसूले गए 17 लाख रुपए का किया था गबन

पुलिस के अनुसार बीती रात करीब डेढ़ बजे नेशनल हाईवे लोखंडी ब्रिज के पास दो मोटरसाइकिल में सवार चार अज्ञात आरोपी स्वराज माजदा के ड्राइवर राकेश शर्मा पिता स्व. ललित शर्मा (36) भाठापारा निवासी व उसके हेल्पर को डरा-धमका कर लूट का प्रयास कर रहे थे। उसी वक्त कोनी पुलिस पेट्रोलिंग टीम पहुंच गई। पुलिस को देख आरोपी भागने लगे। इस बीच एक आरोपी तो पकड़ लिया गया, जबकि दूसरा फरार हो गया।

पकड़े गए आरोपी के खिलाफ पुलिस ने लूट का अपराध दर्ज किया। जबकि उसके फरार साथी की तलाश कर रही थी। पुलिस के अनुसार पकड़ा गया आरोपी किशन गोस्वामी अत्यधिक शराब के नशे में था। जबकि फरार दूसरे आरोपी रोशन ध्रुव की सुबह लोखंडी ओवर ब्रिज के पास खेत में लाश पड़ी मिली।

Bilaspur News: रतनपुर का रहने वाला था मृतक

मृतक रोशन के दोस्तों के अनुसार वह शनिचरी बाजार में ठेला लगाता था। सरकंडा के अशोकनगर चौक के पास रहता था। मूलत: वह रतनपुर का रहने वाला था, वहीं जाने के लिए निकला था और वाहन का इंतजार कर रहा था। मिट्टी में गिरने से इतनी चोट कैसे लगेगी। उसका सिर नहीं फटता। पुलिस की पिटाई से ही उसकी मौत हुई है। इधर पुलिस का कहना है कि भागने के दौरान खेत में गिरकर चोट लग गई। जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई होगी।

Bilaspur News: मौत के बाद लूट की एफआईआर

पुलिस ने माजदा चालक राकेश शर्मा पिता स्व. ललित शर्मा 36 वर्ष निवासी नयागंज भाटापारा जिला बलौदा बाजार के लिखित रिपोर्ट पर अपराध दर्ज किया है। जबकि इस मामले में पुलिस पर आरोप है कि उनकी पिटाई से हुई मौत है। मृतक के साथियों का आरोप है कि इस मामले की लीपापोती करने के लिए पुलिस ने जबरन लूट का अपराध दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें

CG Police: अब नहीं बक्शे जाएंगे ट्रैफिक रूल तोड़ने वाले, हर चौराहे पर पुलिस अलर्ट

पुलिस ने प्रेस रिलीज जारी कर दी सफाई

इस मामले में मृतक के दोस्तों की शिकायतों के बाद पुलिस ने प्रेस रिलीज जारी कर सफाई दी है। इसमें कहा गया है कि फॉरेंसिक टीम के घटनास्थल का निरीक्षण किया है। परिस्थितियों एवं चश्मदीदों से प्रारंभिक पूछताछ में अंधेरे खेत में भगाने के दौरान अत्यधिक शराब के नशे में होने से गिरने से मृत्यु होने की बात कही है। पोस्टमार्टम के बाद अग्रिम कार्रवाई की बात कही गई है। बहरहाल घटना की जांच के लिए बिलासपुर एसपी रजनेश सिंह ने एडिशनल एसपी सिटी उमेश कश्यप को निर्देशित किया है।

Hindi News/ Bilaspur / Bilaspur News: हादसा या हत्या… पुलिस बोली- भागते समय गिरने से युवक की मौत, परिजनों का आरोप- पुलिस की पिटाई से गई जान

ट्रेंडिंग वीडियो