scriptयहाँ बच्चों ने स्टेशन में किया नुक्कड़ नाटक, दिया सुरक्षा का सन्देश | Children performed nukkad natak at Anuppur railway station | Patrika News

यहाँ बच्चों ने स्टेशन में किया नुक्कड़ नाटक, दिया सुरक्षा का सन्देश

locationबिलासपुरPublished: Aug 27, 2018 05:24:22 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

रेलवे जागरुकता सप्ताह: नुक्कड़ नाटक के माध्यम से दिया संदेश

Nukkad natak

यहाँ बच्चों ने स्टेशन में किया नुक्कड़ नाटक, दिया सुरक्षा का सन्देश

बिलासपुर. रेल यात्री जागरुकता सप्ताह के तहत 24 व 25 अगस्त को अनूपपुर रेलवे स्टेशन में यात्रियों को महिला सुरक्षा, महिला सशक्तिकरण, स्वच्छता, समपार या फिर रेलवे स्टेशन में रेलपथ पार करते समय सावधानी रखने के लिए जागरूक किया गया। बच्चों ने नुक्कड़ नाटक के जरिए यह संदेश प्रसारित किया। रेलवे स्टेशन के भीतर और बाहर चले नुक्कड़ को यात्रियों के काफी सराहा और रेलवे द्वारा चलाए जा रहे सतर्कता कार्यक्रम की तारीफ की।
लोगों ने स्वच्छता अभियान में बढ़-चढकऱ हिस्सा भी लिया। कार्यक्रम में वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक व जिला आयुक्त स्काउट गाइड मोहम्मद याकूब शेख, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त भवानी शंकरनाथ,जिला आयुक्त स्काउट गाइड संगठन डीके स्वाइन, रेलवे मजदूर कांग्रेस के संयुक्त महामंत्री लक्ष्मण राव, आरपीएफ पोस्ट के ओपी यादव व अन्य अधिकारी-कर्मचारियों के साथ स्काउड़-गाइड के छात्रा-छात्राएं उपस्थित थीं।
मतदाता जागरूकता अभियान में स्कूली बच्चों ने हिस्सा लिया
शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल सेंदरी में मतदाता जागरुकता अभियान के तहत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों ने बढ़-चढकऱ हिस्सा लिया। विजयी बच्चों को पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता में कक्षा ग्यारहवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।
प्राचार्य नीरजा श्रीवास्तव ने कार्यक्रम के दौरान कहा, कि प्रत्येक मतदाता भारत का भाग्य विधाता होता है। लोकतंत्र की सफलता शत-प्रतिशत मतदान पर ही निर्भर करती है। इस कारण सभी को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करना चाहिए। केन्द्र व राज्य सरकार की कोशिश होती है कि प्रत्येक जिला, तहसील व बूथ में शत-प्रतिशत मतदान हो। प्रतियोगिता में 12वीं की शर्मिला अनंत को प्रथम और विक्रांत सिंह को द्वितीय स्थान मिला। राखी बनाओ प्रतियोगिता में मौजूद संसाधन से राखियां बनाई। कार्यक्रम में संगीता पाण्डेय, एम निवसकर, साधना जयसवाल, पूजा गुप्ता, सीके खुवालकर व शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो