scriptNEET Result 2024: नीट परीक्षा में एक और बड़ी गड़बड़ी, कंप्यूटर ने रीड किए बिना काटे नंबर, मिलेगा बोनस अंक | NEET Result 2024: student get bonus mark | Patrika News
बिलासपुर

NEET Result 2024: नीट परीक्षा में एक और बड़ी गड़बड़ी, कंप्यूटर ने रीड किए बिना काटे नंबर, मिलेगा बोनस अंक

NEET Result 2024: नीट परीक्षा में कॉपी जांचने में गड़बड़ी सामने आई है। छात्रा की याचिका पर हाईकोर्ट ने राज्य शासन को स्थिति स्पष्ट करने के निर्देश देते हुए अगली सुनवाई दो सप्ताह बाद रखी है।

बिलासपुरJun 22, 2024 / 01:21 pm

Kanakdurga jha

NEET Result 2024
NEET Result 2024: मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए आयोजित नीट परीक्षा में कॉपी जांचने में गड़बड़ी सामने आई है। छात्रा की याचिका पर हाईकोर्ट ने राज्य शासन को स्थिति स्पष्ट करने के निर्देश देते हुए अगली सुनवाई दो सप्ताह बाद रखी है। याचिका में बताया गया है कि छात्रा के दो प्रश्न के गलत उत्तर देने पर माइनस मार्किंग की गई है। किन्तु एक सही प्रश्न पर कोई अंक नहीं दिया गया।
यह भी पढ़ें

NEET 2024: एग्जाम में लाए 550 नंबर? यहां देखें सरकारी मेडिकल कॉलेजों में सीट मिलेगी या नहीं ?

NEET Result 2024: रीड किए बिना दे दिए माइनस मार्क्स

शासन की ओर से बताया गया कि, कम्प्यूटर ने उस प्रश्न को रीड नहीं किया। निराला नगर बिलासपुर निवासी छात्रा 5 मई 2024 को आयोजित नीट परीक्षा में शामिल हुई। परिणाम घोषित होने के बाद कम अंक मिलने पर उसने ओएमआर शीट निकलवाई। इसमें छात्रा के एक सही प्रश्न के नम्बर ही नहीं दिए गए।
वहीं दो प्रश्न पर माइइस मार्क दिए गए। छात्रा की याचिका पर शुक्रवार को चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा, जस्टिस सचिन सिंह राजपूत की डिवीजन बेंच में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान शासन की ओर से कोर्ट को बताया गया कि प्रश्न क्रमांक 24, 34 व 116 में माइनस मार्क हैं। वहीं प्रश्न क्रमांक 141 को कम्प्यूटर ने रीड नहीं किया है।
NEET Result 2024
NEET Result 2024

कंप्यूटर द्वारा आंसर रीड न करने को कोर्ट ने माना गंभीर

शासन के जवाब पर याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया कि उक्त प्रश्न का सही उत्तर दिया गया है। उसमें नंबर दिए जाने पर छात्रा के अंक बढ़ जाएंगे। कोर्ट ने कम्प्यूटर द्वारा प्रश्न को रीड नहीं करने के जवाब को गंभीरता से लिया है। जवाब के लिए समय देते हुए मामले को दो सप्ताह बाद निर्धारित किया गया है।

Hindi News/ Bilaspur / NEET Result 2024: नीट परीक्षा में एक और बड़ी गड़बड़ी, कंप्यूटर ने रीड किए बिना काटे नंबर, मिलेगा बोनस अंक

ट्रेंडिंग वीडियो