एक बार चुनाव कार्यक्रम बना फिर लॉकडाउन के चलते स्थगित हुआ, अब हालात सामान्य होने पर उपचुनाव

छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग ने नगरीय निकायों और त्रि-स्तरीय पंचायतों के उपचुनाव के लिए कार्यक्रम घोषित किया था, तब सभी निकायों और पंचायतों में मतदाता सूचियां तैयार करने के लिए चरणबद्ध कार्यक्रम तय किए गए थे। मतदाता सूची बनाने की सभी प्रक्रियाएं पूरी होने के बाद इसका अंतिम प्रकाशन किया गया है।

By: Karunakant Chaubey

Updated: 09 Oct 2020, 02:55 PM IST

बिलासपुर. नगरीय निकायों और त्रि-स्तरीय पंचायतों के उपचुनाव का एक बार कार्यक्रम बनकर स्थगित हो गया है। जिला समेत प्रदेश मेंं कोरोना संक्रमण की स्थिति सामान्य होने का इंतजार है। इसके बाद उपचुनाव के तारीखों का ऐलान किया जाएगा।

बिलासपुर नगर निगम के वार्ड क्रमांक 29 में उपचुनाव होना है। यह वार्ड कांगे्रस के पूर्व पार्षद शेख गफ्फार के निधन के कारण रिक्त हुआ है। इसी प्रकार जिले में दो ग्राम पंचायतों के सरपंचों का चुनाव कराया जाना है। जिले के विभिन्न ग्राम पंचायतों में पंचों के 22 पदों के लिए उपचुनाव कराया जाएगा।

अमित जोगी ने कहा पैसे नहीं, परिवार के रिश्ते को चुनेंगे मतदाता

छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग ने नगरीय निकायों और त्रि-स्तरीय पंचायतों के उपचुनाव के लिए कार्यक्रम घोषित किया था, तब सभी निकायों और पंचायतों में मतदाता सूचियां तैयार करने के लिए चरणबद्ध कार्यक्रम तय किए गए थे। मतदाता सूची बनाने की सभी प्रक्रियाएं पूरी होने के बाद इसका अंतिम प्रकाशन किया गया है। इसके बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढऩे लगे। इसकी वजह से प्रदेश के विभिन्न जिले में अलग-अलग तारीखों पर लॉकडाउन का एेलान किया गया। इसकी वजह से नगरीय निकायो और त्रिस्तरीय पंचायतों के उपचुनाव को स्थगित कर दिया गया।

 

स्थानीय निकायों के चुनाव की तारीख नहीं आई

नगरीय निकायों और पंचायतों के उपचुनाव की नई तारीखें आयोग से नहीं आई है। पंचायतों और निकायों में जहां उपचुनाव होने है, उनके मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन हो चुका है।

-अमित गुप्ता, उपजिला निर्वाचन अधिकारी,बिलासपुर

हालात सामान्य होने पर उपचुनाव

प्रदेश में नगरीय निकायों और पंचायतों के उपचुनाव के एक बार कार्यक्रम बना था। कोरोना संक्रमण की वजह से उसे स्थगित किया गया। कोविड १९ की स्थिति सामान्य होने पर तारीखों का एेलान किया जाएगा।

-ठाकुर रामसिंह,आयुक्त,छग राज्य निर्वाचन आयोग,रायपुर

ये भी पढ़ें: इस गांव की निगरानी करते हैं 16 कैमरे, चीन और मलेशिया तक बना चर्चा का विषय

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned