Coronavirus Update: काेराेना संकट, लाेगाें की मदद के लिए 250000 युवाओं ने कसी कमर

Coronavirus Update: कोरोना जनित स्वास्थ्य स्थितियों का संकट झेल रहे देश के 1.5 मिलियन लोगों, जिन्हें तीन माह के लिए सेल्फ-आइसोलेट रहने की सलाह दी गई है, कि मदद करने के लिए अच्छी सेहत वाले 18 साल से अधिक उम्र के युवा स्वयंसेवकों को जुड़ने की अपील की

Yuvraj Singh Jadon

25 Mar 2020, 11:54 PM IST

coronavirus Update: कोरोनावायरस के संकट से जूझ रहे यूके में राष्ट्रीय सुरक्षा की मिसाल कायम करते हुए करीब 250000 लोगों ने कोरोना जनित समस्याओं को रोकने के लिए स्वैच्छिक रूप वॉलियंटर के तौर पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (NHS) के साथ पंजीकरण किया है। NHS यूके में सार्वजनिक रूप से वित्त पोषित स्वास्थ्य प्रणाली के तौर पर जाना जाता है, जो स्वास्थ्य संबंधी जोखिमों से ग्रस्त लोगों की मदद करता है।

एक ही दिन में पार हुआ लक्ष्य
एनएचएस ने कोरोना जनित स्वास्थ्य स्थितियों का संकट झेल रहे देश के 1.5 मिलियन लोगों, जिन्हें तीन माह के लिए सेल्फ-आइसोलेट रहने की सलाह दी गई है, कि मदद करने के लिए अच्छी सेहत वाले 18 साल से अधिक उम्र के युवा स्वयंसेवकों को जुड़ने की अपील की थी। और सकारात्मक बात ये है कि स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक के नई स्वयंसेवक योजना की घोषणा करने के ठीक एक दिन बाद एनएचएस ने अपने स्वयंसेवकों के लक्ष्य को पार कर लिया।

लोगों में सेवा के इस रूझान को देखते हुए एनएचएस इंग्लैंड के चिकित्सा निदेशक स्टीफन पॉविस ने कहा कि यह परोपकारिता का सैलाब है।

उन्होंने कहा कि स्वयंसेवक सेल्फ-आइसोलेट लोगों से बात करने, खाना और दवा सप्लाई का काम कर सकते हैं। इसके अलावा वे ऐसे रोगियों के लिए परिवहन सुविधा प्रदान करने के लिए स्वेच्छा से भी काम कर सकते हैं जो डिस्चार्ज के लिए चिकित्सकीय रूप से फिट हैं और विभिन्न एनएचएस साइटों में उपकरण और दवा आपूर्ति में मदद कर सकते हैं।

स्वयंसेवकों को 11, 000 पूर्व स्वास्थ्य चिकित्सकों और 24,000 मेडिकल स्कूल के अंतिम वर्ष के छात्रों द्वारा शामिल किया जाएगा।

राजकुमार चार्ल्स काे भी हुआ काेराेना संक्रमण ( Prince Charles Positive for coronavirus )

गौरतलब है कि U.K में कम से कम 8,167 कोरोनावायरस मामले हैं, जिसमें अब तक 423 मौतें हुई हैं। 23 मार्च को देश को सख्त तालाबंदी के तहत रखा गया है। लोगों केवल बुनियादी आवश्यकताओं को खरीददारी करने की छूट है। इसके साथ ही
71 वर्षीय राजकुमार चार्ल्स ने भी अपने कोरोनावायरस पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। वे अब स्कॉटलैंड में सेल्फ-आइसोलेटिंग कर रहे हैं।

coronavirus
Show More
युवराज सिंह Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned