#coronavirus: लॉकडाउन में घर बैठकर ही डॉक्टर से ले सकते हैं सलाह

ऐसे मरीजों की परेशानी को कम करने के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की बिहार शाखा ने कुछ सीनियर डक्टरों के नंबर जारी किए हैं।

Vikas Gupta

24 Mar 2020, 07:13 PM IST

पटना । बिहार के शहरी इलाकों में लॉकडाउन लागू किए जाने के बाद सामान्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों को अब अस्पताल नहीं जाना पड़ेगा बल्कि वे राज्य के वरिष्ठ डॉक्टरों से फोन पर ही सलाह ले सकेंगे। ऐसे मरीजों की परेशानी को कम करने के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की बिहार शाखा ने कुछ सीनियर डक्टरों के नंबर जारी किए हैं। बिहार के सरकारी अस्पतालों और अन्य अधिकांश निजी अस्पतालों के ओपीडी सेवा बंद होने के बाद सामान्य मरीजों को फोन पर ही ऐसे डाक्टर सलाह दे रहे हैं। आईएमए की पटना शाखा के अलावा राज्य सरकार ने भी राज्य के कई प्रमुख डॉक्टरों के मोबाइल नंबर जारी किए हैं, जिससे मरीज सलाह ले सकते हैं।

पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) के अधीक्षक डॉ. विमल कारक, नेत्र विशेषज्ञ डॉक्टर सुनील कुमार, डॉ. अमरकांत झा जैसे डॉक्टरों के नाम इस सूची में दर्ज है। कारक ने बताया कि करोना के कारण लोगों को भीड़ से बचने की सलाह दी गई है। स्वास्थ्य विभाग ने भी सभी जिलों के लोगों के लिए डाक्टरी सलाह के लिए अलग-अलग फोन नंबर जारी किए हैं।

पटना के सिविल सर्जन डॉ़ आर के चौधरी ने बताया कि सभी को सरकार द्वारा जारी किए गए लॉकडाउन में नियमों का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार हर एहतियाती कदम उठा रही है, जो जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोरोना को घर में कैद रहकर ही हराया जा सकता है।

coronavirus What is Coronavirus?
विकास गुप्ता Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned