इन दिनों ट्रोलर्स को कविता के जरिए करारा जवाब दे रहे हैं बिग बी, अब लिखा- उनका काम है बोलना, हमारा करना

By: Sunita Adhikari
| Updated: 03 Apr 2020, 11:15 AM IST
इन दिनों ट्रोलर्स को कविता के जरिए करारा जवाब दे रहे हैं बिग बी, अब लिखा- उनका काम है बोलना, हमारा करना

  • सोशल मीडिया पर बिग बी (Amitabh Bachchan) की ट्रोलिंग कम नहीं हुई। तो अब अमिताभ बच्चन ने एक और कविता के जरिए जवाब दिया है।

नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) पर स्टार्स का होना कोई आसान काम नहीं है। आए दिन ट्रोलर्स किसी न किसी स्टार को भला बुरा कहते रहते हैं। कभी एक्टर्स अपनी तस्वीर को लेकर तो कभी अपने बयान को लेकर ट्रोल हो जाते हैं। ट्रोलर्स ने महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को भी नहीं छोड़ा। पीएम केयर्स फंड में सहायता राशि का ऐलान न करने पर लोगों ने उन्हें आड़े हाथों लिया। जबकि बिग बी अपनी कविता के जरिए ये इशारा कर चुके हैं कि उन्होंने भी कोरोना के जंग में सहायता राशि देकर मदद की है। लेकिन उसके बावजूद सोशल मीडिया पर बिग बी की ट्रोलिंग कम नहीं हुई। तो अब अमिताभ बच्चन ने एक और कविता के जरिए जवाब दिया है।

View this post on Instagram

उनका काम है बोलना , हमारा करना । वो कर सकते तो समय ना होता बोलने का । बोलते इस लिए हैं , क्यूँकि कुछ ना करने से उन्हें समय मिलता है बोलने का । ये स्वभाव बुरा नहीं है ; मैं तो उसकी प्रशंसा करता हूँ । यदि वे बोलते ना , तो हमें कैसे पता चलता की हम कुछ कर रहे हैं l ( जैसे की ये selfie मैंने लिया है ; कर रहे हैं ना हम काम 😂)

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम (Amitabh Bachchan Instagram) से अपनी एक तस्वीर शेयर की, जिसमें वह काफी सीरियस दिखाई दे रहे हैं। इस तस्वीर के साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा- "उनका काम है बोलना , हमारा करना । वो कर सकते तो समय ना होता बोलने का । बोलते इस लिए हैं , क्यूँकि कुछ ना करने से उन्हें समय मिलता है बोलने का । ये स्वभाव बुरा नहीं है ; मैं तो उसकी प्रशंसा करता हूँ । यदि वे बोलते ना , तो हमें कैसे पता चलता की हम कुछ कर रहे हैं।" तो कुछ इस तरह बिग बी ने ट्रोलर्स को जवाब दिया।

View this post on Instagram

एक ने दिया और कह दिया, कि दिया, दूसरे ने दिया और कहा नहीं, कि दिया, दूसरी श्रेणी में ही रहने दो मुझे ऐ प्रीयजन , जिसे मिला, वो क्या जाने किसने दिया; जानो उसका बस करुण क्रंदन । इन हालातों में और क्या कहा जाए , जो जानें मुझे , जानें , मैं तो सदा स्वभाव से ही रहा हूँ कमसुख़न ! ( कमसुख़न : कम बोलने वाला ) ~ अमिताभ

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

इससे पहले भी उन्होंने एक कविता लिखी थी, जिसमें उन्होंने पीएम केयर्स फंड में सहायता राशि दान करने का इशारा किया था। बिग बी ने एक तस्वीर शेयर की। तस्वीर जवानी की थी, जिसमें वह चेहरे पर हाथ रखकर स्माइल कर रहे हैं। तस्वीर के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा- "एक ने दिया और कह दिया, कि दिया, दूसरे ने दिया और कहा नहीं, कि दिया, दूसरी श्रेणी में ही रहने दो मुझे ऐ प्रीयजन, जिसे मिला, वो क्या जाने किसने दिया; जानो उसका बस करुण क्रंदन। इन हालातों में और क्या कहा जाए, जो जानें मुझे, जानें, मैं तो सदा स्वभाव से ही रहा हूँ कमसुख़न ! ( कमसुख़न : कम बोलने वाला )।"

तो इन दिनों अमिताभ बच्चन कविता के जरिए अपनी बात कह रहे हैं। वो बात अलग है कि ट्रोलर्स को उनकी ये कविता भी लगता है समझ नहीं आ रही है, तभी तो लगातार वो बिग बी पर निशाना साध रहे हैं।