पेश की मिसाल: यशराज फिल्म्स की गोल्डन जुबली सेलिब्रेशन का पूरा बजट कोरोना से जंग के नाम

By: पवन राणा
| Published: 15 May 2021, 03:39 PM IST
पेश की मिसाल: यशराज फिल्म्स की गोल्डन जुबली सेलिब्रेशन का पूरा बजट कोरोना से जंग के नाम

यशराज फिल्म्स के 50 साल पूरे होने पर आयोजित होने वाले जश्न के बजट को कोरोना राहत में लगाया जाएगा। इस आशय की जानकारी यशराज फिल्म्स के आदित्य चोपड़ा ने दी है।

मुंबई। कोरोना वायरस ने देश में कहर बरपा रखा है। ऐसे में अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े लोग अपनी क्षमता के अनुसार मदद करने में लगे हैं। एंटरटेनमेंट, खेल, समाज, बिजनेस और राजनीति से जुड़े प्रमुख लोग और संस्थाएं कुछ न कुछ योगदान कर महामारी से लड़ने में देश का साथ दे रही हैं। अब यशराज फिल्म्स के आदित्य चोपड़ा भी आगे आए हैं। उन्होंने बड़ा दिल दिखाते हुए यशराज फिल्म्स की गोल्डन जुबली के सेलिब्रेशन को टाल दिया है और इसमें लगने वाले धन को कोरोना से लड़ने में लगाने का फैसला किया है।

सेलिब्रेशन का बजट कोरोना राहत में
दरअसल, बॉलीवुड में 50 साल पूरे होने पर यशराज फिल्म्स ने सेलिब्रेशन की व्यापक तैयारीयां की थीं। इस बीच देश में कोरोना से हालात खराब हो गए हैं। इसे देखते हुए अब यशराज फिल्म्स ने सेलिब्रेशन पर खर्च होने वाली राशि को कोविड राहत में देने की घोषणा की है। अब आदित्य चोपड़ा ने इस राशि से कोरोना से प्रभावित लोगों की सेवा के लिए देने की बात कही है। इसके अनुसार डेली वेज वर्कर्स को सहायता दी जाएगी। गोरेगांव के हजारों फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए खाना बनाया जाएगा। यह खाना यशराज फिल्म्स स्टूडियो में ही बनाया जाएगा। भोजन मुंबई के अंधेरी में स्थित क्वांरटीन सेंटर्स में भी डिलीवर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : YRF के 50 साल पूरे होने पर आदित्य चोपड़ा को याद आया पिता का स्ट्रगल

30 हजार वर्कर्स को वैक्सीन
बता दें कि कुछ दिनों पहले ही यशराज ने महाराष्ट के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर फिल्म इंडस्ट्री के वर्कर्स, कलाकारों और तकनीशियंस को वैक्सीन लगाने की बात कही थी। उन्होंने साथ ही यह भी प्रस्ताव दिया था कि वे वैक्सीन और इसे लगवाने का खर्चा भी उठाने को तैयार हैं। बता दें कि बॉलीवुड में करीब 30000 रजिस्टर्ड श्रमिक हैं। यशराज ने 60000 वैक्सीन उपलब्ध करवाने की मांग की थी।

यह भी पढ़ें : जब Amitabh Bachchan ने यश चोपड़ा से कहा- मेरे पास फिल्में और पैसा कुछ भी नहीं बचा है

आदित्य चोपड़ा की अपकमिंग मूवीज
आदित्य चोपड़ा ने 'दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'मोहब्बतें', 'रब ने बना दी जोड़ी' और 'बेफिक्रे' जैसी मूवीज का निर्देशन किया है। निर्माता के रूप में उनकी फिल्मों में 'दिल तो पागल है', 'मेरे यार की शादी है', 'हम तुम', 'वीर जारा', 'धूम' सीरीज 'बंटी और बबली', 'सलाम नमस्ते', 'सुल्तान','टाइगर जिंदा है', 'दबंग 3' जैसी मूवीज के नाम शामिल हैं। उनकी आने वाली फिल्मों में 'शमशेरा', 'पृथ्वीराज','जयेश भाई जोरदार', 'महाराजा' और 'पठान' हैं। गौरतलब है कि यशराज फिल्म्स ने कई नए चेहरों को बॉलीवुड में मौका दिया है। इनमें भूमि पेडनेकर, रणवीर सिंह, अनुष्का शर्मा, परिणीति चोपड़ा, अर्जुन कपूर, वाणी कपूर जैसे नाम शामिल हैं।