Yash Raj Films के 50 साल पूरे होने पर आदित्य चोपड़ा को याद आया पिता का स्ट्रगल, ट्वीट करते हुए सबका किया धन्यवाद

By: Shweta Dhobhal
| Published: 28 Sep 2020, 09:49 AM IST
Yash Raj Films के 50 साल पूरे होने पर आदित्य चोपड़ा को याद आया पिता का स्ट्रगल, ट्वीट करते हुए सबका किया धन्यवाद
Aditya Chopra Tweeted After Yash Raj Films Completes 50 Years

  • Yash Raj Films के पूरे हुए 50 साल
  • Aditya Chopra ने पिता को याद करते हुए ट्विटर पर लिखा इमोशनल पोस्ट
  • 27 सितंबर को Yash Chopra का था 88वां जन्मदिन

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत में कई प्रोडक्शन हाउस है जो सालों से चले आ रहे हैं। आज भी बैनर तले बनी फिल्में खूब नाम कमाती है। इनमें से सबसे मशहूर है Yash Raj Films। यह लगभग 5 दशकों से मुंबई की मायानगरी में अपनी पकड़ मजबूती से बनाए हुए है। आज यश राज फिल्म्स के पूरे 50 साल हो गए है। इस खास अवसर पर उनके बेटे आदित्य चोपड़ा ने पिता यश राज चोपड़ा को याद करते हुए उनका शुक्रिया अदा किया।

यश राज फिल्म्स के 50 साल पूरे होने पर आदित्य चोपड़ा ने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट शेयर किया है। जिसमें उन्होंने बताया कि वह इस खास मौके पर बहुत ही स्पेशल फील कर रहे हैं। आदित्य ने पोस्ट में पिता संग अपनी तस्वीर शेयर की है। जिसमें वह उनसे बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं। हुए लिखा "फ़िल्मों का जश्न मनाते 50 साल, आपको मनोरंजित करते 50 साल. इस अवसर पर, #AdityaChopra के दिल से निकले कुछ भावपूर्ण शब्द" इस पोस्ट में उन्होंने यह भी बताया कि 'उनके पिता यश चोपड़ा नहीं जानते थे कि उन्हें कैसे व्यवसाय करना है। वह बिल्कुल नहीं जानते थे कि उन्हें कैसे कंपनी चलानी है और पैसे कैसे कमाने हैं। उन्हें बस कड़ी मेहनत और हुनर पर काफी विश्वास था। उन्हें हमेशा से उनकी कला पर भरोसा था। जिसकी वजह से यश राज फिल्म का जन्म हुआ।'

आदित्य ने पिता के स्ट्रगल भरे दिनों को याद करते हुए बताया कि राजकमल स्टूडियो चलाने वाले वी सांताराम ने अपने दफ्तर में उनके पिता को एक छोटा सा कमरा दिया था। उस समय यश चोपड़ा को इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि जो उस छोटे से कमरे से शुरू होना वाला प्रोडक्शन हाउस एक दिन फिल्म इंड्स्ट्री की सबसे बड़ी कंपनी बन जाएगी। आदित्य बताते हैं कि जब यश राज फिल्म्स की 25वीं सालगिराह थी। तब वह इसका हिस्सा बने थे। उन्होंने फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' से अपना डेब्यू किया। फिल्म की सफलता ने उन्हें बतौर निर्देशक पहचान दिलाई। पोस्ट में आदित्य ने उन तमाम लोगों को धन्यवाद कहा जो इस खूबसूरत जर्नी में उनके पिता और उनके साथ रहे। जिनकी मेहनत से आज उनका प्रोडक्शन हाउस सफलता के मुकाम पर पहुंचा हुआ है।

आपको बता दें यशराज फिल्म्स के बैनर तले पहली फिल्म 'दाग' 1973 में बनाई गई थी। जिसमें दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना मुख्य भूमिका में नज़र आए थे। यशराज फिल्म्स के नाम कई सुपरहिट फिल्में हैं। जिनमें सिलसिला, डर, कभी-कभी, धूम, मोहब्बतें और चक दे इंडिया जैसी फिल्मों के नाम शामिल है। 27 सितंबर को यश चोपड़ा का 88वां जन्मदिन था। सोशल मीडिया बॉलीवुड सेलेब्स ने उन्हें याद करते हुए उनके लिए पोस्ट भी शेयर किए।