scriptकभी रेस्टोरेंट में 5 हजार रुपये पर नौकरी करते थे, आज करोड़ो के हैं मालिक | Akshay Kumar once works restro for 5 thousand rupees now he earn crore | Patrika News

कभी रेस्टोरेंट में 5 हजार रुपये पर नौकरी करते थे, आज करोड़ो के हैं मालिक

Published: May 20, 2022 01:33:20 pm

Submitted by:

Manisha Verma

बॉलीवुड इंडस्ट्री में खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर किए जाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार को लोग आज बड़े सुपरस्टार की गिनती में मानते हैं लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि कभी अक्षय कुमार फिल्म इंडस्ट्री के इतने बड़े नाम बनने से पहले एक मामूली से वेटर हुआ करते थे वहीं आपके चहेते एक्टर के पास एक समय खाने तक के नहीं हुआ करते थे पैसे। अब हैं करोड़ो की संपति।

कभी रेस्टोरेंट में 5 हजार रुपये पर नौकरी करते थे, आज करोड़ो के हैं मालिक

Akshay Kumar once works restro for 5 thousand rupees now he earn crore

अक्षय कुमार फिल्म इंडस्ट्री में एक समय केवल एक्शन फिल्मों में ही दिखाई देते थे और उनकी ज्यादातर फिल्मों का नाम खिलाड़ी के नाम से ही रखा जाता था और जिसके कारण से बॉलीवुड में उनको खिलाड़ी कुमार भी कहा जाने लगा लेकिन अक्षय कुमार की जिंदगी इतनी भी आसान नहीं थी जितनी आज हम उनको देखते हैं। चलिए जानते हैं एक्टर के बारें में कुछ दिलचस्प बाते।
दरअसल अक्षय कुमार ने अपनी जिंदगी में काफी ज्यादा उतार-चढ़ाव भी देख चुके हैं। और आज वह उन सभी को पार करके वह आप सभी के चहेते सुपरस्टार बन गए हैं। लेकिन सुपरस्टार बनना इतना आसान नहीं था। अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरी ओम भाटिया है वही उनका जन्म 9 सितंबर 1967 को अमृतसर में हुआ था और आपको बता दें कि फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद से ही उनको अक्षय कुमार के नाम से जाना जाता है।
बता दे कि बचपन से ही एक्टर को मार्शल आर्ट सीखने के प्रति उनकी रुचि थी और उन्होंने आठवीं कक्षा में ही मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग देना भी शुरू कर दिया था। ऐसे में अक्षय कुमार ने मार्शल आर्ट सीखने के लिए बैंकॉक चले गए थे और ऐसे में बैंकॉक में रहने के लिए उनको पैसे की आवश्यकता थी जिसके लिए उन्होंने वेटर की नौकरी थी। साल 1991 में अक्षय कुमार में बॉलीवुड में फिल्म सौगंध से कदम रखा है। बता दे कि आज के दिन बाॅलीवुड के सबसे बड़े एक्टर के लिस्ट में आते हैं अक्षय कुमार। यहां तक की एक्टर बाॅलीवुड में सबसे ज्यादा फीस भी लिया करते हैं।
आपको बता दे कि अक्षय कुमार की कुल संपत्ति लगभग 273 मिलियन डॉलर (₹ 2000 करोड़) है। इसके अलावा भी अक्षय कुमार के पास करोड़ो के घर और गाड़ी मौजूद हैं। अक्षय कुमार प्रति वर्ष ₹ 45 से 50 करोड़ रुपये का अनुमानित वेतन कमाते हैं। जो कि शायद ही कोई बाॅलीवुड में कमाता होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो