अक्षय लेते है 135 करोड़ तो आमिर मांगते है इतनी फीस, ये हीरो हैं साल 2021 के Highest Paid Actors

By: Shalu Saini
| Published: 28 Aug 2021, 03:16 PM IST
अक्षय लेते है 135 करोड़ तो आमिर मांगते है इतनी फीस, ये हीरो हैं साल 2021 के Highest Paid Actors

बॉलीवुड फिल्मों के खुमार से कोई नहीं बच पाता है, देश में ऐसा व्यक्ति ढूंढना मुश्किल है जो हिंदी फिल्में ना देखता हो। क्या आप जानते है फिल्मों में अपनी एक्टिंग से छाप छोड़ने वाले एक्टर्स मूवी के लिए कितना पैसा चार्ज करते है और कौन सबसे ज्यादा फीस लेते है। आइये हम आपको साल 2021 के हाइयेस्ट पेड एक्टर्स के बारे में बताते है।

देश में बॉलीवुड फिल्मों के प्रेमी आपकों हर गली मोहल्ले में मिल जायेंगे। बॉलीवुड फिल्मों ने लोगों के दिलों में ऐसा जादू किया है कि लोग फिल्मों से जुदा नहीं रह पाते है। देश में हर साल सैकड़ों मूवी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाती है। गौरतलब है कि किसी भी फिल्म को सुपरहिट करने के लिए मूवी स्टोरी और एक्टर्स की कास्टिंग दोनों बहुत जरुरी होती है। वहीं इस बात को कोई नकार नहीं सकता कि किसी फिल्म को हिट कराने के लिए बॉलीवुड एक्टर्स काफी अहम भूमिका निभाते है। अपनी एहमियत को बखूबी समझते हुए बॉलीवुड के सितारें अपने स्टारडम के हिसाब से फिल्मों में फीस चार्ज करते है। वहीं हम आपको साल 2021 के सबसे ज्यादा पेड एक्टर के बारे में बताने जा रहे है जो फिल्म के लिए सबसे ज्यादा फीस लेते है।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के हाइयेस्ट पेड एक्टर की लिस्ट में अक्षय कुमार का नाम सबसे ऊपर है। साथ ही कमाई करने में भी अक्षय सबसे आगे है। 2020 में अक्षय बॉलीवुड मूवी के लिए 100 करोड़ फीस लेते थे लेकिन 2021 में अक्षय ने बॉलीवुड की एक मूवी के लिए अपनी फीस बढ़ाकर 135 करोड़ रुपये कर दी हैं ।

आमिर खान

पीके, थ्री इडियट्स, दंगल जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले आमिर खान भी एक मूवी के लिए 75 से 80 करोड़ रुपये लेते हैं। वह अपने किरदार को प्ले करने में काफ़ी मेहनत करते हैं, जिससे लोग उनकी एक्टिंग की काफ़ी पसंद करते है।

सलमान खान

सलमान भी सबसे अधिक कमाई करने वाले स्टार की लिस्ट में शामिल है। वह एक मूवी करने के लिए 70 से 75 करोड़ रुपये फीस लेते हैं। सलमान का हिस्सा फ़िल्म के प्रोजेक्ट में भी होता हैं। वही सलमान का हर मूवी में डांसिंग स्टेप नया ही होता हैं, जो हर बार चर्चा का विषय होता हैं।

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन की बात करें तो वह एक मूवी के लिए 50 से 65 करोड़ रुपये फीस लेते है। वही ऋतिक को हॉलीवुड का ग्रीक गॉड भी कहा जाता हैं।

शाहरुख खान

शाहरुख खान का नाम देश के मेगा स्टार है, वहीं इस लिस्ट में शाहरुख का नाम ना हो ऐसा होना पॉसिबल ही नहीं है। शाहरुख अपनी एक मूवी के लिए करीब 50 करोड़ रुपये फीस के तौर पर लेते है, इसके साथ ही फिल्म में हुए प्रोफ्टि का भी 45 प्रतिशत हिस्सा लेते हैं।

अजय देवगन

अजय देवगन भी कमाई करने में पीछे नहीं हैं। वह अभी बॉलीवुड मूवी "भुज द प्राइड ऑफ इंडिया" में नज़र आए थे। अजय एक मूवी की फीस 30 से 50 करोड़ रुपये लेते है।

रणवीर सिंह

रणवीर सिंह अपनी एक्टिंग और फ़ैशन सेंस के लिए जाने जाते हैं। भले ही कोरोना में रणवीर की कोई मूवी नहीं आयी हो, लेकिन उनकी फीस 40 से 45 करोड़ रुपये हैं।

रणबीर कपूर

बात करें संजू मूवी से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाले रणबीर कपूर की तो वह भी एक मूवी का चार्ज 25 करोड़ रुपये लेते है। फ़िलहाल रणवीर के फैंस उनकी अपकमिंग फ़िल्म "ब्रह्मास्त्र" के रिलीज़ होने का इंतजार कर रहे हैं।

Akshay Kumar Aamir khan