यूं ही हर ऑफिट में कहर नहीं ढाती Alia Bhatt, जिम में बहाती है खूब पसीना, जाने गंगूबाई के फिटनेस का राज

By: Shalu Saini
| Published: 25 Aug 2021, 12:41 PM IST
यूं ही हर ऑफिट में कहर नहीं ढाती Alia Bhatt, जिम में बहाती है खूब पसीना, जाने गंगूबाई के फिटनेस का राज

आलिया भट्ट बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस है, वे अपने आप को फिट और हेल्दी रखने के लिए जमकर मेहनत करती हैं। वर्कआउट से लेकर खाने तक वे हर चीज का ध्यान रखते हैं। आइए जानते हैं आलिया के शेड्यूल के बारे में..

बॉलीवुड हो या कोई अन्य फिल्म इंडस्ट्री सेलेब्स अपने आप को सुंदर और फिट रखने के लिए बखूबी मेहनत करते हैं। ऐसी में जब बात एक्ट्रेस की आती है तो उनके सामने खुद को मेंटेन रखने के लिए काफी चैलेंज होता है। हम ऐसे ही एक एक्ट्रेस के बारे में बात कर रहे हैं जिनका इंडस्ट्री में अपना एक अलग ही वर्चस्व है। एक एक्ट्रेस जिन्हें स्टूडेंट ऑफ द ईयर से अपने करियर की शुरुआत की और लोगों के जहन में अपनी ऐसी छाप छोड़ी की दोबारा उन्होंने पीछे मुड कर नहीं देखा और आज वह देश की टॉप यंग एक्ट्रेसेस में शुमार है। हम बात कर रहे हैं डायरेक्टर और प्रड्यूसर महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट के बारे में।

आलिया ने बाल कलाकार के तौर पर रखा था फिल्मी दुनिया में कदम

आलिया भट्ट की फैन फॉलोयिंग लाखों में है। वहीं लोगों के दिल पर राज करने के लिए आलिया कफी जद्दोजहद करती है। आलिया खुद को फिट रखने के लिए जिम और घर पर जमकर खूब पसीना बहाती हैं। खूबसूरत दिखने के लिए आलिया वर्कआउट के अलावा अपने खाने पर भी विशेष ध्यान देती हैं। आलिया ने अपनी मेहनत के बलबूते पर फिल्मी दुनिया में भी काफी नाम कमाया है। आलिया ने अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में फिल्म संघर्ष से की थी।

आलिया इस तरह रखती है खुद को फिट

वहीं उन्होंने स्टूडेंट ऑफ द ईयर से फैंस के दिलों पर राज शुरू करना कर दिया था। वीर राजामौली की फिल्म RRR और ब्रह्मास्त्र में भी वह जल्द ही दिखाई देगी। बिजी होने के बाद भी वे अपने फिटनेस को बरकरार रखती हैं। करियर की शुरुआत से पहले ही आलिया ने 3 महीने में 16 किलो वजन कम किया था। मीडिय़ा रिपोर्ट के मुताबिक आलिया का फेवरेट योगासन अष्टांग आसन है। वहीं ये बात वह इंस्टाग्राम पर अपने फैंस के साथ साझा भी कर चुकी हैं। वहीं मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए आलिया मेडिटेशन भी करती हैं, इसके अलावा भी किक बॉक्सिंग, स्विमिंग, वेटलिफ्टिंग, डांस और रनिंग भी करती हैं।

नाशता, लंच और डिनर में ये चीजें खाती है आलिया

आलिया खुद को फिट रखने के लिए खाने पर विशेष ध्यान देती हैं। वे नाश्ते में एग व्हाइट के साथ ब्राउन ब्रेड सैंडविच खाती है, वह कभी कबार पोहा भी लेती है वहीं अगर लंच की बात करें तो आलिया दोपहर के खाने में उबली सब्जियां और बिना घी की रोटियां को अपनी डाइट में शामिल करती हैं, जो उन्हें एनर्जी से भरपूर रखती है, वही आलिया 8:00 बजे से पहले अपना डिनर कर लेती हैं, जिसमें वह उबली सब्जी, दाल चावल, रोस्टेड चिकन और मछली खाना पसंद करती हैं। ये डाइट फॉलो कर के आलिया खुद का सदा फिट रखती है और हर कपड़े में बेहद खूबसूरत लगती है।