पिता के कहने पर अमिताभ की थी जया से शादी, 47वीं सालगिरह पर खोला ये बड़ा राज, देखें अनदेखी तस्वीर

By: भूप सिंह
| Updated: 03 Jun 2020, 12:34 PM IST
पिता के कहने पर अमिताभ की थी जया से शादी, 47वीं सालगिरह पर खोला ये बड़ा राज, देखें अनदेखी तस्वीर
amitabh bachchan jaya bachchan

पिता हरिवंश राय बच्चन कहने पर अमिताभ ने जया बच्चन से आनन-फानन में रचाई थी शादी...

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan ) और जया बच्चन ( Jaya Bachchan ) की एवरग्रीन जोड़ी आज अपनी शादी की 47वीं सालगिरह मना रही है। अमिताभ सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले स्टार्स में से एक हैं। अपनी शादी की 47वीं सालगिरह पर अमिताभ ने वो दिन याद किए जब वे जया बच्चन के साथ शादी के बंधन में बंधे थे। इतना ही नहीं महानायक ने इस खास मौके पर अपनी जिंदगी और शादीशुदा लाइफ से जुड़ा एक बड़ा राज भी खोला।

amitabh bachchan jaya bachchan

पिता ने रखी शादी के लिए ये शर्त
अमिताभ ने बताया कि आखिर उनकी जया के साथ शादी कैसे हुई। दोनों की लव स्टोरी की बात करें तो किसी फिल्मी लव स्टोरी से कम नहीं है। शादी की 47वीं सालगिरह पर अमिताभ ने पुरानी तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा, '47 साल! आज 3 जून, 1973 को हमने तय किया था कि अगर 'जंजीर' सफल होगी तो हम कुछ दोस्तों के साथ पहली बार लंदन जाएंगे। मैंने पिताजी से पूछा तो उन्होंने कहा कि किस के साथ जा रहे हों। मैंने जया का नाम बताया तो उन्होंने शर्त रखी कि पहले शादी कर लो फिर ट्रिप पर जाना। इसलिए मैंने उनकी बात मानी और मैंने और जया ने अगले दिन शादी कर ली। उसके बाद ही हम लंदन ट्रिप पर गए।

amitabh bachchan jaya bachchan

जया और अमिताभ ने मानी हरिवंश रय बच्चन की बात
उस समय अमिताभ और जया दोनों ही बॉलीवुड के सुपरस्टार थे और दोनों एक दूसरे को लंबे समय से डेट कर रहे थे। फिल्मों में भी उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया था। वही सोशल मीडिया पर भी उनके रिश्तो के कयास लगते रहते थे। आखिरकार पिता हरिवंश राय बच्चन की बात मानकर अमिताभ ने जैसे शादी कर ली।

 

amitabh bachchan jaya bachchan

अमिताभ ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वे हमेशा से एक ऐसी लड़की से शादी करना चाहते थे जो अंदर से ट्रेडिशनल और बाहर से मॉडर्न हो। जया बिल्कुल वैसी ही थी। इसी वजह से अमिताभ, जया को पसंद करते थे और उनसे शादी की। वही जया को भी अमिताभ की सादगी रास आई। उनके स्टाइल के साथ उनकी सादगी की वह बड़ी फैन थी। शादी को 47 साल बीत चुके हैं और वे खुशी-खुशी अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

Show More