script अमिताभ बच्चन के नाम से रजिस्टर्ड कार चलाते पुलिस ने पकड़ा 'सलमान खान' को, पुलिस भी पड़ गई चक्कर में | Amitabh Bachchan Rolls Royce driven by Salman Khan seized by police | Patrika News

अमिताभ बच्चन के नाम से रजिस्टर्ड कार चलाते पुलिस ने पकड़ा 'सलमान खान' को, पुलिस भी पड़ गई चक्कर में

Published: Aug 24, 2021 02:08:58 pm

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के नाम से रजिस्टर्ड लग्जरी कार रॉल्स रॉयस को बेंगलुरू पुलिस ने जब्त किया है। इस कार को सलमान खान नाम का शख्स ड्राइव कर रहा था। पहले तो पुलिस ने नाम देख इसे फर्जी समझा, लेकिन पड़ताल करने पर पता चला कि वाकई कार अमिताभ के नाम से है। संयोग से चलाने वाला शख्स का नाम सलमान खान है।

amitabh_and_salman.png

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की लग्जरी कार रॉल्स रॉयस कर्नाटक परिवहन विभाग ने बेंगलुरू में जब्त की है। इस कार को 'सलमान खान' चला रहे थे। ये दिलचस्प मामला बेंगलुरु पुलिस के सामने आया है। जब पुलिस ने पड़ताल की तो पता चली सच्चाई। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला-

अमिताभ के नाम से कार, ड्राइव करने वाला सलमान खान
एक रिपोर्ट के अनुसार, बेंगलुरू पुलिस ने विट्टल माल्या रोड पर शाम चार बजे दबिश दी और कई लग्जरी कारें पकड़ीं। इनमें से एक रॉल्स रॉयस कार भी थी, जो अमिताभ बच्चन के नाम पर है। इस कार को जो शख्स ड्राइव कर रहा था, वह सलमान खान था। असल में कार अमिताभ बच्चन के ही नाम है। लेकिन चलाने वाले शख्स का सिर्फ नाम सलमान खान है, उसका अभिनेता सलमान से कोई कनेक्शन नहीं है।

6 करोड़ में खरीदी थी अमिताभ से
अमिताभ बच्चन के नाम से कार होने पर पहले तो पुलिस ने इसे फर्जी समझा। रिपोर्ट के अनुसार, पड़ताल करने पर पता चला कि ये लग्जरी कार अमिताभ के नाम से ही है। इस कार को विधु विनोद चोपड़ा ने 2007 में फिल्म 'एकलव्य' के सफल होने पर अमिताभ बच्चन को गिफ्ट की थी। कार के मौजूदा मालिक बाबू ने बताया कि ये कार उन्होंने अमिताभ से 6 करोड़ रुपए में खरीदी थी। कार मालिक का नाम बदलवाने के लिए उसने एप्लाई भी किया था, लेकिन किसी कारण से नाम ट्रांसफर नहीं हो पाया। इस कार को बाबू ने अमिताभ से 2019 में खरीदा था।

दस्तावेज नहीं होने के चलते किया कार को जब्त
इस बारे में एक रिपोर्ट में बाबू ने बताया कि उन्हें 6 करोड़ रुपए देकर ये रॉल्स रॉयस कर अमिताभ से 2019 में परचेज की थी। बाबू के पास दो रोल्स रॉयस कारें हैं। एक पुरानी और एक नई। बाबू के बच्चे अवकाश के दिन अमिताभ बच्चन वाली कार को ले जाते हैं। जब अमिताभ के नाम से रजिस्ट्रेशन वाली रॉल्स रॉयस को पकड़ा गया, तब बाबू की बेटी उसमें सफर कर रही थी। कार को सलमान खान नाम का शख्स चला रहा था। परिवहन अतिरिक्त आयुक्त के अनुसार पूरे दस्तावेज नहीं होने के चलते कार को जब्त कर लिया गया है। बाबू ने पुलिस को अमिताभ के हस्ताक्षर वाला एक कागज दिया है, जिसमें कार को बाबू को बेचने की बात लिखी है।

पुलिस के मुताबिक, पकड़ी गई कारों में सात कारें पांडिचेरी में रस्टिर्ड हैं। इनमें रॉल्स रॉयस के अलावा लैंड रोवर, पोर्शे और जैगुआर कारें है। पकड़ी गई कारों में से अधिकतर का इंश्योरेंस एक्सपायर हो गया था और कुछ का रोड टैक्स बकाया था।

ट्रेंडिंग वीडियो