मोदी सरकार पर अनुपम खेर ने साधा निशाना, कहा- 'छवि बनाने से ज्यादा जरूरी है जान बचाना'

By: Shweta Dhobhal
| Published: 13 May 2021, 03:01 PM IST
मोदी सरकार पर अनुपम खेर ने साधा निशाना, कहा- 'छवि बनाने से ज्यादा जरूरी है जान बचाना'
Anupam Kher Criticise Modi Government For Corona Worst Situation

मोदी सरकार की हमेशा तारीफ करने वाले एक्टर अनुपम खेर ने एक बयान दिया है। जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। अनुपम खेर का मानना है कि कोरोना के बिगड़े हालतों का जिम्मेदार केंद्र सरकार को समझना कोई गलत बात नही हैं। एक्टर का यह बयान तेजी से वायरल हो रहा है।

 

नई दिल्ली। कोरोनावायरस की दूसरी वेव भारत में कहर बरसाती हुई नज़र आ रही है। कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसे में बॉलीवुड के जाने-माने सितारें आगे आकर लोगों की मदद कर रहे हैं। इस लिस्ट में अब दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर का भी नाम शामिल हो गया है। अनुपम खेर ने महामारी में हो रहे उपकरणों की कमी को पूरा करने के लिए 'प्रोजेक्ट हील इंडिया' की शुरूआत की है,लेकिन बावजूद इसके वह अपने प्रोजेक्ट की वजह से नहीं बल्कि मोदी सरकार पर निशाने साधने के चलते सुर्खियों में बने हुए हैं।

मोदी सरकार पर कसा तंज

दरअसल, हाल ही में एक इंटरव्यू में एक्टर अनुपम खेर ने महामारी के चलते पर देश की बिगड़ी स्थिति पर अपनी राय रखी। अभिनेता ने कहा कि 'इस वक्त देश जिस भी परेशानी से गुज़र रहा है। इन सबका जिम्मेदार सरकार को मानना बिल्कुल सही है। अनुपम खेर अपने इस बयान के चलते लोगों का खूब ध्यान खींच रहे हैं। अनुपम खेर ने सरकार के खिलाफ बोलते हुए इंटरव्यू में कहा कि 'कोरोना की दूसरी वेव के बीच देश में जो भी कुछ हो रहा उसके लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराना बिल्कुल सही है।

अधिकारियों की सार्वजनिक आलोचना 'कई मामलों में वैध' है। इस वक्त यह समझने और जानने की जरूरत है कि इस वक्त इमेज बनाने से ज्यादा लोगों को की जान बचाना ज्यादा जरूरी है। सरकार से स्वास्थ्य संकट के प्रबंधन में कहीं ना कहीं कुछ गड़बड़ हुई है लेकिन इन खामियों का फायदा दूसरे राजनीतिक दलों को अपने हक में नहीं उठाना चाहिए।'

 

इमेज बनाने पर नहीं जान बचाने पर ध्यान दे सरकार

इंटरव्यू के दौरान जब अनुपम खेर से पूछा गया कि 'सरकार की कोशिश अभी राहत देने की बजाय खुद की इमेज पर ज्यादा ध्यान दे रही है, तो इस बात का जवाब देते हुए एक्टर कहते हैं कि, 'सरकार के लिए जरूरी है कि वह इस चुनौती का डटकर सामना करें और उन लोगों के लिए कुछ करें जिन्होंने उन्हें चुना है।' अभिनेता ने गंगा और बाकी नदियों में मिल रहे शव पर भी अपनी बात कही। अनुपम खेर ने कहा कि 'इस सरकार को लोगों ने ही चुना है और उसे लोगों के लिए कुछ करना होगा। वह मानते हैं जो अमानवीय होगा, वही गंगा भी बहती लाशों से प्रभावित नहीं होगा।"

coronavirus