'उरी' फेम विक्की कौशल एक्टर बनने से पहले जीते थे इस तरह की जिंदगी, आज भी बेखबर है लोग की विक्की...
Riya Jain
Publish: May, 16 2019 08:52:53 (IST) | Updated: May, 16 2019 08:52:54 (IST)
'उरी' फेम विक्की कौशल एक्टर बनने से पहले जीते थे इस तरह की जिंदगी, आज भी बेखबर है लोग की विक्की...

मशहूर स्टार Vicky Kaushal का आज Birthday है।

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर स्टार Vicky Kaushal का आज Birthday है। अचानक से चर्चा में आए विक्की देखते ही देखते हर किसी के फेवरेट बन गए हैं। उन्होंने मात्र 7 साल में बॉलीवुड में अपनी अच्छी खासी जगह बना ली है। लेकिन उन्हें असली पहचान फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' से मिली।

 

birthday-special-vicky-kaushal-lifestory-unknown-facts

बता दें कि विक्की का जन्म 16 मई, 1988 को मुंबई में हुआ था। फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले वह विदेश मैं नौकरी किया करते थे। इसके बाद एक्टर के अलावा विक्की कौशल टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियर भी हैं।

विक्की को हमेशा से एक्टिंग में दिलचस्पी थी। यही वजह थी की उन्होंने कुछ दिन बाद ही नौकरी छोड़ दी। इसके बाद विक्की ने 'किशोर नमित कपूर' के एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया और वहीं से एक्टिंग सीखी।

birthday-special-vicky-kaushal-lifestory

एक्टिंग के शुरुआती दिनों में जब विक्की को 'रमन राघव 2.0' ऑफर की गई थी तो अनुराग कश्यप असमंजस में थे। अनुराग को लगता था विक्की नकारात्मक किरदार नहीं निभा पाएंगे। हालांकि विक्की ने अनुराग को किसी तरह से ऑडिशन देने के लिए राजी किया और उनका यह किरदार इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज हो गया।

विक्की कौशल की बतौर लीड एक्टर फिल्म 'मसान' थी। जिसमें उनका रोल भले ही छोटा था लेकिन काफी इंप्रेसिव था। यही उनके लिए एक बड़ा ब्रेक था।

 

 

birthday-special-vicky-kaushal

विक्की कौशल मुंबई की चॉल में भी रह चुके हैं। उस वक्त उनके पिता श्याम कौशल बॉलीवुड में बतौर एक्शन डायरेक्टर काम करते थे। विक्की कौशल कई सारी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। इन फिल्मों में 'राजी', 'संजू' और 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' फिल्में शामिल हैं।