अनाथ बच्चों को गोद लेने वाले ये 7 बॉलीवुड स्टार्स, नंबर 3 ने तो कूड़े के ढेर से उठाकर दी पहचान

By: Neha Gupta
| Published: 27 Dec 2020, 07:05 PM IST
अनाथ बच्चों को गोद लेने वाले ये 7 बॉलीवुड स्टार्स, नंबर 3 ने तो कूड़े के ढेर से उठाकर दी पहचान
Bollywood Celebs who adopted children

  • अनाथ बच्चों को बॉलीवुड सेलेब्स ने लिया गोद
  • शादी के पहले ही बनी सिंगल मदर
  • अपने बच्चों जैसा सितारों ने दिया प्यार

नई दिल्ली | बॉलीवुड सेलेब्स जहां अपनी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं वहीं वो अपनी दिलदारी के लिए भी फैंस का दिल जीतते हैं। फिल्म इंडस्ट्री में कुछ ऐसे सितारे भी हैं जिन्होंने अपने नेक काम से एक मिसाल पेश कर दी। अपनी शोहरत और पहचान को उन्होंने किसी और की जिंदगी बनाने में न्यौछावर कर दी। हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के उन स्टार्स की जिन्होंने अनाथ बच्चों को गोद लेकर ना सिर्फ मां-बाप का प्यार दिया बल्कि लोगों के लिए प्रेरणा भी बने।

रवीना टंडन ने सिर्फ 21 साल की उम्र में दो बेटियों को गोद लिया था। जिनका नाम उन्होंने पूजा और छाया रखा। रवीना उस वक्त खुद अपना करियर बना रही थीं लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपनी दिली तमन्ना पूरी की और दो बच्चियों को गोद लेकर उनका जीवन संवार दिया।

raveenat.jpg

एक्ट्रेस सुष्मिता सेन भी इस मामले में पीछे नहीं हैं। सुष्मिता ने बेहद कम उम्र में एक बच्ची को गोद लिया था। उसके कुछ वक्त बाद उन्होंने दूसरी बच्ची भी गोद ली। सुष्मिता ने अभी तक शादी नहीं की है। आज भी वो सिंगल मदर के तौर पर अपनी बेटियों की देखभाल कर रही हैं। सुष्मिता ने लंबे समय से फिल्मों से भी दूरी बनाकर रखी लेकिन कभी इसका असर अपनी बेटियों पर नहीं पड़ने दिया।

ssa.jpg

बॉलीवुड के सुपरस्टार रह चुके मिथुन चक्रवर्ती को लेकर बेहद कम लोग ही जानते होंगे कि उन्होंने कूड़े के ढेर से एक बच्ची को उठाया था। जिसे उन्होंने गोद ले लिया। मिथुन की तीन बेटियां और एक बेटा है। जिसमें से एक दिशानी हैं जिसे उन्होंने गोद लिया था। मिथुन अपनी छोटी बेटी दिशानी को भी उतना ही लाड करते हैं जितना वो अपने सगे बच्चों से प्यार करते हैं।

 

yourstory-mithun-dishani-adoption.jpg

डायरेक्टर सुभाष घई को लेकर बहुत कम लोग जानते होंगे कि उन्होंने मेघना नाम की बच्ची को गोद लिया था। सुभाष घई अपनी बेटी मेघनी की शादी भी कर चुके हैं।

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की बहन अर्पिता खान को भी गोद लिया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सलीन खान और सलमां ने अर्पिता को फुटपाथ से उठाया था जब उनकी असली मां की मौत हो गई थी। खान परिवार में अर्पिता सबसे ज्यादा लाडली हैं। सलमान भी अपनी बहन अर्पिता से सबसे ज्यादा प्यार करते हैं।

arpita2_5e058ff43ec12.jpg

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा ने भी ऋषिकेश में एक साथ 34 अनाथ बच्चों को गोद लिया था। प्रीति ने ये नेक काम अपने 34वें जन्मदिन पर किया था। शादी के बाद भी प्रीति इन बच्चों की पढ़ाई और सभी जरूरतों की जिम्मेदारियां उठा रही हैं। वो साल में दो बार इनसे मिलने भी जाती हैं।

preeti.jpg
Raveena Tandon