पिता सलीम खान चाहते थे सलमान खान बनें क्रिकेटर, बेटे ने नहीं ली रूचि

By: पवन राणा
| Published: 16 Jun 2021, 04:47 PM IST
पिता सलीम खान चाहते थे सलमान खान बनें क्रिकेटर, बेटे ने नहीं ली रूचि

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान भले ही आज टॉप स्टार्स में शुमार हैं, लेकिन उनके पिता सलीम खान चाहते थे कि वे क्रिकेटर बनें। सलमान के लिए क्रिकेट कोच भी लगाया गया। हालांकि इसमें उनकी रूचि नहीं थी।

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स में शुमार हैं। निर्माता—निर्देशकों के लिए भी वह सबसे भरोसेमंद सितारों में से एक हैं। पिछले कुछ वर्षों में सलमान ने 'बजरंगी भाईजान', 'सुल्तान' और 'किक' जैसी ब्लॉकबस्टर मूवीज इंडस्ट्री को दी हैं। हालांकि बहुत कम लोग जानते हैं कि फिल्मों से बड़ा नाम बनाने वाले सलमान की पहली करियर चॉइस फिल्में नहीं थीं। उनके पिता सलीम खान चाहते थे कि वे क्रिकेटर बनें, क्योंकि उन्हें लगता था कि सलमान का क्रिकेट में अच्छा भविष्य है। आइए जानते हैं इस पूरे किस्से के बारे में—

'मेरे पिता चाहते थे कि मैं क्रिकेट खेलूं'
सलमान खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता उनमें एक क्रिकेटर देखते थे। उनको लगता था कि क्रिकेटर के रूप में उनका भविष्य उज्ज्लव रहेगा। इसी कारण क्रिकेटर सलीम दुर्रानी को उनको कोच रखा गया। सलमान के अनुसार,'मेरे पिता चाहते थे कि मैं क्रिकेट खेलूं। ये आसानी से हो जाता लेकिन मैं सुबह 5.30 बजे क्रिकेट प्रैक्टिस के लिए नहीं जा पाता था। ये जीवन मेरे लिए बहुत मुश्किल था। क्रिकेट मेरे लिए ज्यादा मुश्किल होता।' सलमान के मुताबिक, सलीम दुर्रानी ने जब उनकी कोचिंग शुरू कि तो पहले दिन उनका गेम देखकर बोले, बहुत अच्छा खेला। दूसरे दिन सलमान ने और अच्छा क्रिकेट खेला। तीसरे दिन कोच ने एक्टर के पिता को कहा कि आपके बेटे का क्रिकेट में उज्ज्वल भविष्य है। इस दिन सलमान को महसूस हुआ कि उनके पिता देखने वाले हैं, उन्हें बहुत ही धीरे खेलना चाहिए।

यह भी पढ़ें : सलमान खान से लेकर शाहरुख खान समेत बॉलीवुड के ये स्टार्स जा चुके हैं जेल, नाम देख हो जाएंगे हैरान

'मैं चाहता था कि सलमान क्रिकेटर बने'
एक अन्य इंटरव्यू में सलीम खान ने कहा था,'मैं भी क्रिकेट खेलता था। मेरा सपना पूरा न हो सका, लेकिन बच्चों को मैंने क्रिकेट में लगाना शुरू कर दिया। मैं चाहता था कि सलमान क्रिकेटर बने। कोशिश भी की, लेकिन किसी की पसंद को कन्वर्ट नहीं किया जा सकता है। जिसकी किस्मत में जो है, जो जहां जाना चाहता है, वो वहां जाता है।'

यह भी पढ़ें : ऐश्वर्या राय से लेकर संगीता बिजलानी तक को डेट कर चुकें हैं सलमान खान, 55 की उम्र में भी हैं कुंवारे

'कभी ईद कभी दिवाली' का अस्थाई नाम 'भाईजान'

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की अपकमिंग मूवी 'कभी ईद कभी दीवाली' का अस्थाई नाम 'भाईजान' कर दिया गया है। मेकर्स का कहना है कि इस मूवी में भाईयों का प्यार दिखाया गया है, इसलिए फिलहाल इसका नाम 'भाईजान' रखा गया है। इस फिल्म में सलमान के साथ पूजा हेगड़े, आयुष शर्मा और जहीर इकबाल नजर आएंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार, इस मूवी में सलमान ऐसे बड़े भाई का किरदार निभाएंगे जो परिवार के प्यार को बचाने के लिए शादी नहीं करना चाहता है।