ऐश्वर्या राय से लेकर संगीता बिजलानी तक को डेट कर चुकें हैं सलमान खान, 55 की उम्र में भी हैं कुंवारे

By: Shweta Dhobhal
| Published: 14 Jun 2021, 12:33 PM IST
ऐश्वर्या राय से लेकर संगीता बिजलानी तक को डेट कर चुकें हैं सलमान खान, 55 की उम्र में भी हैं कुंवारे
Salman Khan has had a relationship with many actresses

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान अपने फिल्मी करियर में काफी सफलता हासिल की है। लेकिन पर्सनल लाइफ में दंबग खान को काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिले। 55 साल की उम्र में भी सलमान खान कुंवारे हैं। जानिए सलमान खान के अफेयर्स के बारें में।

नई दिल्ली। बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेताओं में से एक हैं। सालों बाद भी सलमान खान का स्टारडम इंडस्ट्री में बकरार है। सलमान के फैंस उनकी फिल्मों पर खूब प्यार बरसाते हुए नज़र आते हैं। प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ सलमान खान अपनी निजी जिंदगी को लेकर को भी सुर्खियों में रहते हैं। ये कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा सलमान का विवादों से गहरा नाता है। सलमान खान ने कई अभिनेत्रियों को डेट किया है। लेकिन 55 साल की उम्र में भी वो कुंवारे हैं। चलिए जानते हैं उनकी जिंदगी के बारें में।

s_1.jpg

संगीता बिजलानी

सलमान खान का नाम अक्सर संगीता बिजलानी संग जुड़ता आया है। ये बात अलग है कि कभी भी सलमान और संगीता का प्यार परवान नहीं चढ़ पाया। कहा तो ये भी जाता है कि एक बार सलमान और संगीता के शादी के कार्ड तक छप चुके हैं। जिसकी वजह संगीता की उम्र को बताया जाता है। खबरों की मानें को संगीता सलमान से उम्र मे बड़ी थीं और सलमान को मैच्योर लगने लगी थीं। सलमान खान संगीता से बेइंतहा प्यार करते थे, लेकिन कभी अपने रिश्ते को नाम नहीं दे पाए।

यह भी पढ़ें- मजदूरों के लिए सलमान खान ने ट्रक में भिजवाया राशन,अंकाउट में डाले पैस,फैंस ने की जमकर तारीफ

s_2.jpg

सोमी अली

सलमान खान का नाम पाकिस्तान के कराचीं में जन्मी सोमा अली संग भी जुड़ा चुका है। बताया जाता है कि सोमा सलमान की बहुत बड़ी दीवानी तीं। महज 16 साल की उम्र में वो सलमान से मिलने मुंबई आ गई थीं। उन्होंने मॉडलिंग से अपना करियर शुरू किया और फिर देखते ही देखते वो सलमान के काफी नजदीक आ गईं। लेकिन कुछ समय बाद सोमी संग भी सलमान खान का प्यार परवान नहीं चढ़ पाया और दोनों अलग हो गए।

यह भी पढ़ें- भरी महफिल में राजकुमार ने Salman Khan की निकाल दी थी सारी हेकड़ी, कहा था- 'अपने बाप से पूछना कौन हूं मैं'

s_3.jpg

ऐश्वर्या राय

'हम दिल दे चुके सनम' के सेट से शुरू हुई सलमान खान और ऐश्वर्या राय की लव स्टोरी बहुत ही खूबसूरत थी। एक वक्त था जब ये कपल सभी का फेवरेट था। ऐश्वर्या और सलमान को साथ में काफी प्यार भी मिलता था। सलमान का ऐश्वर्या संग ये रिलेशनशिप काफी चर्चाओं में रहा। यहां तक आज भी लोग ऐश और सलमान से जुड़े किस्से सुनना पसंद करते हैं। कुछ सालों बाद ही दोनों के रिश्तों में तनाव शुरू हो गया और ऐश ने सलमान पर मारपीट करने तक का आरोप लगा दिया। देखते ही देखते सलमान और ऐश का खूबसूरत रिश्ता बुरी तरह से टूट गया।

s_5.jpg

कैटरीना कैफ

वैसे अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि क्या कैटरीना संग भी सलमान रिलेशनशिप मे थे, लेकिन एक वक्त था जब कैटरीना के लिए सलमान सरेआम अपना प्यार जाहिर करते हुए दिखाई देते थे। अवॉर्ड फंक्शन हो या फिर उनकी हाउस पार्टी कैटरीना उनके हर जश्न का हिस्सा बनती थी। बताया जाता है कि शाहरुख खान संग भी सलमान की लड़ाई की वजह कैटरीना ही थीं। हालांकि एक बार फिर सलमान और शाहरुख दोस्त बन गए हैं।

ऐश्वर्या संग सलमान के टूटे रिश्ते पर बोले थे पिता सलीम खान

सलमान खान अपने पिता सलीम खान के सबसे करीब हैं। बताया जाता है कि जब ऐश्वर्या संग सलमान का रिश्ता टूटा था और रिश्ते ने खूब कंट्रोवर्सी खड़ी की थी। तब सलमान के पिता सलीम खान ने कहा था दोनों ने ही मैच्योर हैं, बड़ें हैं, इसलिए बेहतर होगा कि इन्हें अकेला छोड़ दिया जाए।अगर उनके रिश्ते में ताकत है तो कोई उन्हें जुदा नहीं कर सकता। अगर आप उन्हें मारते हैं तो वे अमर प्रेमी बन जाएंगे।

Salman Khan Aishwarya Rai