सिर पर चुन्नी रखकर मंदिरा बेदी ने बनाया कड़ा प्रसाद,बेटे को बताया क्यों है आम खाने से अलग

By: Shweta Dhobhal
| Published: 06 Apr 2020, 10:54 AM IST
सिर पर चुन्नी रखकर मंदिरा बेदी ने बनाया कड़ा प्रसाद,बेटे को बताया क्यों है आम खाने से अलग
बेटे के लिए मंदिरा बेदी ने बनाया कड़ा प्रसाद

  • मंदिरा बेदी ( Mandira Bedi ) ने बनाया घर कड़ा प्रसाद
  • बेटे वीर कौशल ( Vir Kausal ) को बताया क्यों खाने से अलग है प्रसाद

नई दिल्ली। क्रिकेट कमेंटरी में जाने वाली पहली इंडियन वुमन और एक्ट्रेस मंदिरा बेदी ( Mandira Bedi ) भी लॉकडाउन के चलते घर में हैं। इस वक्त वो अपने बेटे वीर कौशल ( Vir Kaushal ) और पति राज कौशल ( Raj Kausal ) संग समय बीता रही हैं। जिस तरह सभी सेलेब्स घर पर रहकर कुछ नया-नया ट्राई कर रहे हैं वैस ही मंदिरा भी घर पर रहकर बेटे के लिए कुछ खास पका रही हैं। कुछ समय पहले उन्होंने एक वीडियो पोस्ट की थी। जिसमें वो कुकिंग करती हुई दिखाई दे रही हैं।

वीडियो में मंदिरा आटे का हलवा बनाती हुई नज़र आ रही हैं। लेकिन किचन में मंदिरा अकेली नहीं खड़ी बल्कि उनका बेटा वीर भी उनके साथ है। वीडियो में पापा के पूछने पर वीर बताते हैं कि उनकी मम्मी कड़ा प्रसाद बना रही हैं। जिसके बाद मंदिरा प्रसाद का अर्थ बताते हुए बेटे को कहती हैं कि आम खाने से अलग होता है प्रसाद। ये सिर्फ धार्मिक स्थान पर ही बनाया जाता है। जैसे की गुरुद्वारा में, लेकिन हम गुरुनानक जी की तस्वीर के आगे बना रहे हैं। इसे ढक कर मना रहे हैं और प्रसाद बन जाने के बाद गुरुनानक जी की तस्वीर पर इसका भोग भी लगाएंगे। मंदिरा ने वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन पर लिखा -जब दिलों में प्रार्थनाओं और सिर को ढका जाता है तब बनाता प्रसाद। हैना?

बता दें मंदिरा 9 मार्च को ही वीमेन क्रिकट वर्ल्डकप के चलते ऑस्ट्रेलया से लौटी हैं। जब मंदिरा घर पहुंची थी वो कुछ वक्त तक क्वांराइटन में थी। घर आने के बाद उन्होंने 14 दिनों तक अपने पर कड़ी नज़र रखी और क्योंकि 14 दिनों बाद ही आपको कोरोनावायरस के लक्षण शरीर में देखने को मिलते हैं। बीते दिन यानी कि 5 अप्रैल को 9 बजे मंदिरा ने भी अपने परिवार संग लाइट्स ऑफ कर दीए जलाए। जिसकी तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं।