script

Rhea Chakraborty की बैंक खातों से जुड़ी जानकारी तलाशने में ED लेगी अब FIU की मदद, यूरोप ट्रिप पर हुए सारे खर्चों की लेगी जानकारी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 21, 2020 03:00:58 pm

Submitted by:

Shweta Dhobhal

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस ( Sushant Singh Rajput Suicide Case ) में अब प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Directorate ) सुशांत और रिया चक्रवर्ती के यूरोप ट्रिप ( Investiagate Sushant And Rhea Chkraborty Europe Trip ) के बारें में जांच करेगी। वहीं रिया के अकाउंट्स की जानकारी में जुटी ईडी को भी कोई खास सबूत नहीं मिल पाए हैं। ऐसे में अब ईडी एफआईयू ( FIU helping ED ) का मदद लेगी। जिसमें वह ट्रिप में खर्च और पैसों के लेने-देने की जांच करेगी।
 
 

https://www.patrika.com/bollywood-news/cbi-sit-team-reaches-mumbai-in-sushant-singh-rajput-suicide-case-6351692/

https://www.patrika.com/bollywood-news/cbi-sit-team-reaches-mumbai-in-sushant-singh-rajput-suicide-case-6351692/

नई दिल्ली। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के देहांत ( Sushant Singh Rajput Death ) को हुए दो महीने से भी ज्यादा का समय हो गया है। वहीं जांच में जुटी ईडी ( ED Investigate Sushant Singh Rajput ) और मुंबई पुलिस ( Mumbai Police ) के हाथों को सबूत नहीं लग पाया है। ईडी जोकि रिया चक्रवर्ती ( Rhea Chakraborty Bank Details ) के बैंक खातों की जांच कर रही थी। उन्हें भी अभी तक कोई अहम सूबत नहीं मिल पाया है। ऐसे में एफआईयू ( FIU helping ED ) जो कि एक आर्थिक जांच शाखा है। वह ईडी की मदद करेगी। इस पूरे मामले में अब रिया के बैंक खातों के अलावा सुशांत और रिया के यूरोप ट्रिप ( Investigate Sushant Rhea Europe Trip ) की पूरी जानकारी ली जाएगी। जिसमें 25 दिनों में हुए पैसों के लेने-देने की पूरी जांच होगी।

 

एफआईयू के बारें में बता करें तो यह फाइनेंशियल इन्वेस्टिगेशन यूनिट ( Financial Investigation Unit ) होती है। जिसके पास आर्थिक लेन-देन से जुड़ी सारी जानकारियां होती हैं। एफआईयू के पास उपभोक्ता के क्रेडिट कार्ड ( Credit Card ), बैंक से निकाले गए पैंसों का विवरण ( money transaction ) और इन्वेस्टमेंट ( Money Investment ), से जुड़े सभी मामलों की जानकारी उनके पास होती है। सुशांत केस में एफआईयू पहले स्विटडरलैंड ( Switzerland ), ऑस्ट्रिया ( Austria ) और इटली ( Italy ) को एक एगमोंट पत्र ( Egmont Letter ) भेजेगी। जिसमें वह यूरोप ट्रिप के दौरान सुशांत और रिया ( Sushant Rhea economic financial ) की तरफ से हुए आर्थिक लेन-देन के बारें में जानकारी जुटाएंगे।

गौरतलब है कि 14 जून को सुशांत अपने घर पर मृत ( Sushant Singh Rajput Death ) पाए गए थे। जिसके बाद से केस में प्रथम आरोपी रिया चक्रवर्ती ( Rhea Chakraborty ) ही मानी जा रही है। रिया चक्रवर्ती के खिलाफ सुशांत के पिता पटना के राजीवनगर ( Patna, Rajivnagar Police Station ) थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। जिसमें उन्होंने रिया पर उनके बेटे को प्यार के जाल में फंसाने और उनके पैसों को चुराने का आरोप लगाया है। रिया के इस मामले में लगाातर पूछताछ की जा रही है। साथ ही उनके भाई शोविक चक्रवर्ती ( Shovik Chakraborty ) और पिता इन्द्राजीत चक्रवर्ती ( Indrajit Chakraborty ) की भी जांच की जा रही है। साथ ही तीनों के फोन ईडी ने जब्त कर लिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो