script

जब जया प्रदा के साथ एक सीन में बेकाबू हुआ था ये एक्टर, खुद को बचाने के लिए जड़ा जोरदार थप्पड़

locationमुंबईPublished: Apr 03, 2019 09:36:25 am

Submitted by:

Preeti Khushwaha

Jaya Prada ने हाल ही में भारतीय जनता पार्टी ज्‍वॉइन की है और पार्टी ने उन्‍हें रामपुर से चुनाव मैदान में उतरा है।

Jaya Prada

Jaya Prada

बॉलीवुड की बेहद ही खूबसूरत अदाकारा जया प्रदा (Jaya Prada) आज राजनीति में भी काफी सक्रीय हैं। जया ने हाल ही में भारतीय जनता पार्टी ज्‍वॉइन की है और पार्टी ने उन्‍हें रामपुर से चुनाव मैदान में उतरा है। वह समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खां को चुनाव मैदान में टक्‍कर देंगी। आज जया का जन्मदिन है उनका उनका जन्म 3 अप्रेल, 1962 (Jaya Prada Birthday) में आंध्र प्रदेश के राजाहमुंडरी जिले में हुआ था। उन्होंने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत में काफी संघर्ष किया। शूटिंग के दौरान जया एक बार छेड़छाड़ का शिकार भी हुई। आइए जानते हैं उनके जीवन से जुड़े अनसुने पहलुओं के बारे में।

Jaya Prada

ये है जया का असली नाम:
जया का असली नाम ललिता रानी है। लेकिन जब वह फिल्मों में आई तो उन्होंने अपना नाम बदलकर जया प्रदा रख लिया। इसके बाद वह इसी नाम से जानी जाती हैं। उनके पिता कृष्णा राव तेलुगू फिल्मों के फाइनेंसर थे। जया के परिवार का फिल्मी दुनिया से जुड़े होने की वजह से उनका रुझान शुरू से फिल्मों की तरफ था। फिल्मों में आने के फैसले में उनके परिवार ने पूरा सपोर्ट किया। जया को फिल्मी कॅरियर के शुरुआत में काफी संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने कभी भी अपने पिता के नाम का सहारा नहीं लिया।

Jaya Prada dalip tahil

सेट पर हुई छेड़खानी:
एक फिल्म की शूटिंग के दौरान जया छेड़खानी का शिकार हुई। फिल्म के सीन को शूट करते वक्त उनके को-स्टार दलीप ताहिल (Dalip Tahil) ने जया प्रदा को कसकर पकड़ लिया। खुद को दलीप के चंगुल से बचाने के लिए जया ने उन्हें जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। इस घटना से वहां मौजूद सभी लोग सन्न रह गए।

Jaya Prada

3 मिनट के डांस के मिले 10 रुपए:
जया के फिल्मी कॅरियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म ‘भूमिकोसम’ से हुई थी। इस फिल्म में उनका डांस मात्र 3 मिनट का था। इस 3 मिनट के डांस के लिए उन्हें 10 रुपए मिले थे। उनके डांस को देखकर दक्षिण भारत के कई फिल्म निर्माता-निर्देशक उनसे प्रभावित हुए और अपनी फिल्मों में काम देने की पेशकश की जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। वहीं अगर हम उनके कॅरियर की हिट फिल्मी की बात करें तो उनकी सबसे महत्वपूर्ण फिल्म ‘आदावी रामाडु’ रही। इसमें उनके साथ एक्टर एन.टी. रामाराव लीड रोल में थे। 1979 में के. विश्वनाथ की ‘श्री श्री मुवा’ के हिंदी रीमेक ‘सरगम’ के साथ उन्होंने हिंदी सिनेमा में कदम रखा। इसके अलावा उन्होंने ‘लोक परलोक’, ‘टक्कर’, ‘टैक्सी ड्राइवर’, ‘प्यारा तराना’ और ‘कामचोर’ जैसी फिल्मों में काम किया।

ट्रेंडिंग वीडियो