script 5 Motivational Song: जिंदगी से गए हैं हार तो सुनें बॉलीवुड के ये 5 गानें, हर काम में लगने लगेगा मन | If you have given up on life then listen to these 5 Bollywood Motivati | Patrika News

5 Motivational Song: जिंदगी से गए हैं हार तो सुनें बॉलीवुड के ये 5 गानें, हर काम में लगने लगेगा मन

locationमुंबईPublished: Dec 02, 2023 02:20:48 pm

Submitted by:

Adarsh Shivam

5 Motivational Song: खुद को मोटिवेट करने के लिए 5 सबसे ‘जुनून’ भरे गाने सुने, जो ‘हर मैदान फतह’ करने की ताकत देते हैं।

if_you_have_given_up_on_life_then_listen_to_these_5_bollywood_motivational_songs.jpg
बॉलीवुड के 5 सबसे ‘जुनून’ भरे गानें
5 Motivational Song: सुबह के समय यदि आपका मन गाना सुनने का करता है तो मोटिवेशनल गानें अवश्य सुने। यदि आप दिन की शुरुवात किसी मनपसंद कार्य से करते है तो उससे आपका मन पूरे दिन प्रफ्फुलित रहता है। वैसे भी मनभावन संगीत का हमारे मन पर अनुकूल असर होता है। वैसे भी वैज्ञानिकों ने खोज की है की संगीत के प्रभाव से न केवल मनुष्यों वरन पेड़ पौधों और जानवरों पर भी अच्छा असर पड़ता है। मन को रुचने वाला मोटिवेशनल संगीत सुने, यह आपकी कार्यक्षमता को और इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए अतिउत्‍तम साबित होता है।
1. Chal Utth Bandeya… फिल्म ‘दो लफ्जों की कहानी’ का ये गीत सुखविंदर सिंह ने गाया था। इसके संगीतकार डॉ ज़ीउस थे। गाना का एक एक लाइन आपको मोटिवेट कर देगा। इसकी म्यूजिक भी कमाल की है।



2. Jai Ho Slumdog Millionaire…
फिल्म 'स्लमडॉग मिलिनेयर' का ये गाना जुनून वाला है। इस गाने को एआर रहमान, सुखविंदर सिंह, तन्वी शाह और महालक्ष्मी अय्यर ने गाना गाया है। गाने में म्यूजिक एआर रहमान ने दिया है। वहीं, गुलजार ने इस गाने को लिखा है।








3. Kar Har Maidaan Fateh…
फिल्म 'संजू' का ये गाना सुखविंदर और श्रेया घोषाल ने गाया था। विक्रम मोन्ट्रोसे ने म्यूजिक दिया था। गाना सुनने के बाद बेशक आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे और आप कुछ कर गुजरने के जुनून से भर उठेंगे।







4. Ruk Jana Nahin Khain Har Ke…
'इम्तिहान' पिक्चर का ये गाना हमें समस्याओं के बाद भी आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है। इस गाने को किशोर कुमार ने अपनी आवाज दी थी। लक्ष्मीकांत प्यारेलाल का म्यूजिक इसे खास बनाता है।




5. Ye Honsla Kese Jhuke:
फिल्म 'डोर' के इस गाने को शफकत अमानत अली ने गाया था। वहीं, सलीम-सुलेमान की जोड़ी ने इस गाने को सवारा है। आपके टूटे हौसले को जोड़ने के लिए इसके बोल ही काफी हैं।




ट्रेंडिंग वीडियो