script

अपनी मौत के बारे में पहले से जानते थे इरफान खान? नशरुद्दीन शाह ने किया खुलासा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 08, 2021 04:21:39 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

इरफान खान का देहांत पिछले साल अप्रैल में हो गया था। इरफान खान का जाना फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक बहुत बड़ा झटका था। इरफान खान के निधन से उनके दोस्तों पर भी मानों जैसे गम का पहाड़ टूट पड़ा।

irrfan-naseeruddin.jpg
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) भले ही अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनके फिल्म इंडस्ट्री के दोस्त आज भी उनसे जुड़े किस्से और कहानियां अपने इंटरव्यूज में शेयर करते हैं। बॉलीवुड एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) का इस दुनिया से चले जाना पूरी इंडस्ट्री और फैंस के लिए एक बड़े सदमे की तरह था। एक्टर लंबे वक्त से न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से लड़ रहे थे। इरफान खान के करोड़ों चाहने वाले थे और हर कोई उनके जाने से बेहद दुखी था। इरफान खान के किस्से और कहानियां उन्हें उनके फैंस के दिलों में आज भी जिंदा रखे हुए हैं। हाल ही में बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने इंडियन एक्सप्रेस को एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने उस बातचीत को याद किया जो उनकी इरफान खान से अप्रैल 2020 में उनकी मृत्यु से पहले हुई थी।
irrfan.jpg
एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में अप्रैल 2020 में निधन से पहले दिवंगत एक्टर इरफान खान के साथ अपनी बातचीत को याद किया और कहा कि इरफान लगभग दो साल से जानते थे कि यह होने वाला था। नसीरुद्दीन शाह ने इरफान खान के निधन पर बात की और कहा, “यह एक अनोखी बात थी क्योंकि इरफान करीब दो साल से जानते थे कि ऐसा होने वाला है। मैंने उनसे कई बार फोन पर बात की, तब भी जब वो लंदन के अस्पताल में भर्ती थे। यह अमेजिंग था और यह एक रियल लेसन था कि वो इससे कैसे निपटे। इस पर आपका कोई कंट्रोल नहीं है।
यह भी पढ़ें

जब इस शर्त के कारण प्रोड्यूसर्स को अपनी पूरी कमाई देने को तैयार हो गए थे धर्मेंद्र

naseeruddin.jpg
मृत्यु और जीवन पर बात करते हुए नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मौत के बारे में जुनूनी होना कोई अच्छी बात है। कि मुझे नहीं लगता की मौत पर ज्यादा सोचना चाहिए। यह एक ऐसी चीज है जो हमारे दिमाग में आनी नहीं चाहिए। मैं निश्चित रूप से ऐसा नहीं करता। मैंने अपने कई करीबी लोगों की मौतों का अनुभव किया है, जिनमें मेरा परिवार, मेरे माता-पिता शामिल हैं। इसके अलावा, कुछ प्यारे दोस्तों, विशेष रूप से अप्रत्याशित, जिस तरह से ओम (अभिनेता ओम पुरी) की मृत्यु हुई, जिस तरह से फारूक (फारूक शेख) की मृत्यु हुई, ये मेरे लिए भयानक झटके थे। लेकिन उस पर मोह करना ठीक नहीं है। जब मुझे जाना होगा मैं चला जाऊंगा। लेकिन जब तक में जीवंत हूं मैं जीवंत रहना चाहता हूं।
आपको बता दें कि नसीरुद्दीन शाह और इरफान खान ने फिल्म ‘मकबूल’ (2003) और ‘7 खून माफ’ (2011) सहित कई फिल्मों में साथ काम किया है। इरफान का पिछले साल 53 साल की उम्र में कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद निधन हो गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो