देशभक्ति फिल्मों के बाद अब वेब सीरीज में एंट्री करने जा रहे हैं जेपी दत्ता और उनकी बेटी निधी, यहां जानें पूरी डिटेल

By: Preeti Khushwaha
| Updated: 24 Jun 2019, 03:24 PM IST
देशभक्ति फिल्मों के बाद अब वेब सीरीज में एंट्री करने जा रहे हैं जेपी दत्ता और उनकी बेटी निधी, यहां जानें पूरी डिटेल
Nidhi Dutta j p dutta

वेब शो के लिए 21 चेहरों और 6 निर्देशकों की तलाश शुरू हो गई है जो अब लगभग प्रमुख नाम फाइनल होने के करीब हैं।

देशभक्ति फिल्में बनाने के लिए मशहूर प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और लेखक जेपी दत्ता और उनकी बेटी निधी दत्ता जल्द ही 3 बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम शुरू करने जा रहे हैं। इन प्रोजेक्ट्स में से एक वेब सीरीज भी है। इसी के साथ ही जेपी दत्ता और निधी वेब सीरीज की दुनिया में अपना कदम रखेगें। वहीं अन्य दो प्रोजेक्ट्स जिसमें जेपी दत्ता द्वारा निर्देशित एक ऐतिहासिक सेट और दूसरा कश्मीर में एक बायोपिक सेट शामिल है। पिता और बेटी की ये जोड़ी जल्द ही अपने इन प्रोजेक्ट्स पर काम शुरू करना चाहते हैं। इसके लिए वह इन दिनों नए चहेरों की तलाश कर रहे हैं। वहीं सिर्फ वेब शो के लिए 21 चेहरों और 6 निर्देशकों की तलाश शुरू हो गई है जो अब लगभग प्रमुख नाम फाइनल होने के करीब हैं।

  j p dutta

आपको बता दें कि थल सेना, नौसेना और वायु सेना के 21 बहादुर और साहसी अधिकारियों, जिन्हें भारत के शीर्ष वीरता पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है, उनके जीवन के आधारित सीरिज उनकी जिंदगी, संघर्ष और वीरता की कहानियों को लोगों के सामने लाएगी। देश के कुछ सबसे बहादुर योद्धाओं की बायोपिक्स को वेब सीरीज के जरिए दुनिया के सामने लाना इसके निर्माता जे पी दत्ता की दिली इच्छा है। इसी के मद्देनजर उन्होंने दर्शकों को बॉर्डर, एलओसी और पल्टन की कुछ सर्वश्रेष्ठ युद्ध आधारित फिल्में दी हैं। यह प्रोजेक्ट पराक्रम और देशभक्ति का सही मिश्रण हैं।

Nidhi Dutta j p dutta

प्रोजेक्ट को लेकर निधि दत्ता कहती हैं, 'एक कंटेंट निर्माता और महत्वपूर्ण बात यह है कि देश में युद्ध शैली के अग्रणी फिल्मकार के नाते, जेपी फिल्म्स ने हमेशा उन परियोजनाओं को हाथ में लिया है जो मायने रखती हैं और जिन कहानियों को बताने की आवश्यकता है। आज वेब प्लेटफॉर्म ने हमें वह स्कोप दिया है जिसमें हम इतनी सारी कहानियां बता सकते हैं। दिलचस्प कहानियों के अलावा, ये ऐसे लोग हैं जिनकी प्रशंसा की जानी चाहिए और उनका जश्न मनाया जाना चाहिए और उनकी कहानियों को लोगों तक ले जाने की जरूरत है। प्रत्येक बायोपिक में एक अलग अभिनेता होगा इसलिए हम अपने 21 नायकों और छह निर्देशकों की तलाश में हैं, जो इस परियोजना में मदद करेंगे। हम इस वेब सीरीज़ पर काम शुरू करने को ले कर बहुत उत्साहित हैं और उम्मीद करते हैं कि भविष्य में वेब स्पेस हमें और अधिक अवसर प्रदान करेगा।'