अपने पिता जगदीप से इन कारणों से नफरत करते थे जावेद जाफरी

Pratibha Tripathi
| Updated: 04 Dec 2019, 01:55:58 PM (IST)
अपने पिता जगदीप से इन कारणों  से नफरत करते थे जावेद जाफरी

  • डांसर और कॉमेडियन जावेद जाफरी (Javed Jaffrey)'बूगी वूगी' में एकरिंग और जज की भूमिका में थे
  • जावेद जाफरी ने अपने पिता जगदीप जाफरी (शोले के सूरमा भोपाली) के नाम का इस्तेमाल कभी नहीं किया

नई दिल्ली। फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर, वॉयस ओवर आर्टिस्‍ट, डांसर और कॉमेडियन जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इन्होनें फिल्मों में काम करने के अलावा टीवी में चलने वाला शो 'बूगी वूगी'से डांस को घर-घर तक पहुंचाया। इस शो में वो एकरिंग और जज की भूमिका में थे जावेद जाफरी एक्टर जगदीप जाफरी (शोले के सूरमा भोपाली) के बेटे है उनके भाई नावेद जाफरी और रवि बहल है इन सभी नें डांस के शौकीनों को एक प्लेट फार्म देकर मजबूत बनाया है जिससे वो अपना नाम कमा सकें। लेकिन दूसरों को नाम देने वाले इस एक्टर नें आपने पिता जावेद जाफरी के नाम का इस्तेमाल आखिर क्यो नही किया। ऐसा क्या था कि वो उनके नाम से भी कतराने लगे थे। जानें इसकी सच्चाई।

यह भी पढ़ेंः- अपने पिता जगदीप से इस कारण नफरत करते थे जावेद जाफरी

javed_jaffrey.jpg

मशहूर एक्टर जगदीप जाफरी हिन्दी फिल्मों के मशहूर कॉमेडियन रहे थे, लेकिन उनकी शराब और जुआ खेलने की गंदी आदत ने पूरे परिवार को बिखेर कर रख दिया। यहां तक वो अपने बच्चों से भी दूर हो गए। आज (4 दिसंबर) जावेद जाफरी का जन्मदिन है,चलिए उनके जीवन की रोचक बातें जानते हैं-
बताया जाता है कि बचपन से लेकर बड़े होने तक जावेद जाफरी के अपने पिता से अच्छे रिश्ते नहीं थे। उनको पिता जगदीप के जुआ खेलने और शराब पीने की लत पर बेहद गुस्सा आता था। उनके पिता ने एक बार शराब छोड़ दी थी, लेकिन दोबारा पीने लगे। इन्हीं आदतों के चलते जावेद पिता से नफरत करने लगे थे। अब दोनों के रिश्ते ठीक हैं।

यह भी पढ़ेंः- KBC: अमिताभ की स्टाइलिस्ट ने खोले राज, कैसे आउटफिट पसंद करते हैं बिग बी

' मेरी जंग' से की करियर की शुरुआत
जावेद ने फिल्मों में अनिल कपूर के साथ 'मेरी जंग' से अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसमें उन्होंने निगेटिव रोल निभाया था। इस फिल्म उनके अभिनय से कम उनके डांस से हर कोई प्रभावित हुआ था। इस फिल्म का गाना था- बोल बेबी बोल रॉक एंड रोल। इसमें इनके बेहतरीन परफॉर्मेंस ने सबका ध्यान खींचा। जावेद ने 'जजंतरम, ममंतरम', 'तारा रम पम', 'धमाल', '100 डेज', 'सिंह इज किंग', 'बैंग बैंग' जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया।