scriptKALANK: 15 करोड़ लगाकर करण ने बनवाया आलीशान सेट, देखकर पहुंच जाएंगे 1940 वें दशक में… | kalank karan johar make 15 crore set of 1940s old delhi in mumbai | Patrika News

KALANK: 15 करोड़ लगाकर करण ने बनवाया आलीशान सेट, देखकर पहुंच जाएंगे 1940 वें दशक में…

Published: Apr 26, 2018 01:10:03 pm

Submitted by:

Riya Jain

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक करण ने मुंबई में ही पुरानी दिल्ली का एक आलीशान सेट बनवाया है। इस सेट को बनाने में पूरे 15 करोड़ लगे हैं।

kalank

kalank

इन दिनों बॅालीवुड फिल्ममेकर करण जौहर अपने ड्रीम प्रोजेक्ट ‘कलंक’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। हर दिन फिल्म से जुड़ी खास बातें सामने आ रही हैं। हाल में फिल्म के सेट को लेकर भी खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक करण ने मुंबई में ही पुरानी दिल्ली का एक आलीशान सेट बनवाया है। इस सेट को बनाने में पूरे 15 करोड़ लगे हैं। 1940वें दशक के सेट को काफी सुरक्षा में रखा गया है ताकि इसकी तस्वीरें लीक न हो सकें।

kalank

करण और अमृता महल नकाई ने मिलकर इस सेट पर काम किया है। उन्होंने पुराने जमाने की दिल्ली को दर्शाने की कोशिश की है जिसमें उस जमाने का मोहल्ला और एक महल बनाया है। बता दें कलंक की कहानी भारत-पाक के बटावारे से पहले की कहानी है। यही वजह है कि इस सेट को पुराने जमावे के मुताबिक बनाया गया है।

 

Alia Bhatt

बड़ी स्टार कास्ट करेगी साथ काम:

इस फिल्म में आलिया भट्ट और वरुण धवन के अलावा माधुरी दिक्षित, संजय दत्त , सोनाक्षी सिन्हा और अादित्य रॅाय कपूर जैसे बड़े स्टार्स अहम किरदारों में नजर आएंगे। ऐसा कई साल बाद होगा जब इतनी बड़ी स्टार कास्ट एक साथ काम करेगी। गौरतलब है कि पहले ‘शिद्दत’ जिसका नाम बदलकर ‘कलंक’ हो गया है, उसमें श्रीदेवी मुख्य भूमिका निभाने वाली थीं लेकिन उनकी मौत के बाद उनका किरदार अब माधुरी अदा करेंगी।

 

madhuri dixit and sanjay dutt

साजिद नाडियाडवाला भी प्रोड्यूस करेंगे फिल्म:

निर्देशक करण के अलावा इस फिल्म को साजिद नाडियाडवाला भी प्रोड्यूस करेंगे। करण ने फिल्म को लेकर कहा, ’18 अप्रेल, 2014 को ‘2 स्टेट्स’ रिलीज हुई थी और अब 18 अप्रेल, 2018 को मैं ‘कलंक’ की यात्रा शुरू करने जा रहा हूं। इस मल्टी-स्टारर फिल्म की कहानी सभी सीमाओं को पार करेगी और शब्द के वास्तविक अर्थों में ऐतिहासिक बनेगी। इस टीम के साथ आने के लिए मैं वास्तव में खुश हूं, क्योंकि यह फिल्म हम सभी के लिए खास है।’

फिल्म पर रिसर्च करने के लिए लाहौर गए थे यश:

निर्देशक यश जौहर ने इस फिल्म पर काफी रिसर्च की थी। खास बात यह थी की इस फिल्म को और करीब से जानने के लिए वह लाहौर गए थे। वह जानना चाहते थे की 40वें दशक में वहां का माहौल कैसा होता होगा। लेकिन अफसोस उस वक्त वह यह प्रोजेक्ट शुरू नहीं कर पाए। लेकिन अब यही फिल्म उनके बेटे करण जौहर बनाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो