scriptस्कूल में न ‘जय माता दी’ का दुपट्टा चलेगा, न ही बुर्का, करें वर्दी का सम्मान : हिजाब विवाद पर कंगना रनौत | Kangana Ranaut on Hijab Row says one should respect School Uniform | Patrika News
बॉलीवुड

स्कूल में न ‘जय माता दी’ का दुपट्टा चलेगा, न ही बुर्का, करें वर्दी का सम्मान : हिजाब विवाद पर कंगना रनौत

कंगना रनोट इन दिनों अपने ओटीटी डेब्यू को लेकर चर्चा में हैं। वो जल्द ही रियलिटी शो लॉकअप में नजर आने वाली हैं। इसी बीच, कंगना ने एक बार फिर हिजाब विवाद को लेकर अपनी बात रखी है।

Feb 17, 2022 / 09:40 pm

Archana Keshri

स्कूल में न 'जय माता दी' का दुपट्टा चलेगा, न ही बुर्का, करें वर्दी का सम्मान : हिजाब विवाद पर कंगना रनौत

स्कूल में न ‘जय माता दी’ का दुपट्टा चलेगा, न ही बुर्का, करें वर्दी का सम्मान : हिजाब विवाद पर कंगना रनौत

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद पर पिछले दिनों एक टिप्पणी की थी, जिस पर खूब हल्ला मचा। अब उन्होंने इस पर एक बार फिर रिऐक्ट किया है और साफ शब्दों में कहा है कि स्कूलों को किसी भी धार्मिक चिह्न को प्रमोट नहीं करना चाहिए।
हर मुद्दे पर बेबाकी के साथ राय रखने वालीं कंगना रनौत ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में ईरान में ‘बुर्का से बिकिनी’ वाली फोटो शेयर कर लिखा था कि अगर हिम्मत है तो अफगानिस्तान में बुर्का न पहनकर दिखाओ। जिसके बाद कंगना के इस पोस्ट पर शबाना आजमी ने पलटवार किया था। उन्होंने पूछा था कि क्या कंगना को पता नहीं है कि अफगानिस्तान और हिंदुस्तान में फर्क है?

hijab_uniform.jpg

अब कंगना ने इस पर जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि हिजाब से ज्याद जरूरी किताब और बच्चों की शिक्षा है। हिजाब से ऊपर किताब है। स्कूल का एक ड्रेस कोड होता है और हर किसी को उसका पालन करना चाहिए। जब आप स्कूल जाते हैं तो इसका मतलब ही यही है कि वहां हमें यूनिफॉर्म में जाना है, ताकि हर बच्चा एक-सा हो और उनमें कोई भेदभाव न रहे। स्कूल के ड्रेस कोड की सभी को इज्जत करनी चाहिए। स्कूल में किसी भी तरह के धार्मिक चिह्न को प्रमोट नहीं करना चाहिए। जब एक यूनिफॉर्म दी जाती है तो उसमें गरीब-अमीर, हिंदू-मुस्लिम सब घुलमिल जाते हैं। स्कूल में न तो ‘जय माता दी’ का दुपट्टा चल सकता है और न ही बुर्का।

kangana_sabana.jpg

तो वहीं कंगना रनौत ने एबीपी न्यूज के साथ बातचीत में शबाना आजमी के सवालों का जवाब देते हुए कहा, “हिंदुस्तान और अफगानिस्तान में फर्क है। लेकिन वो (शबाना आजमी) ये कहना चाह रही हैं कि हिंदुस्तान अब एक लोकतांत्रिक देश है। लेकिन 70-80 साल पहले हिंदुस्तान लोकतांत्रिक नहीं था। और इस बात की भी कोई गारंटी नहीं है कि इसके बाद भी 70 साल बाद हिंदुस्तान लोकतांत्रिक रहे। इसकी रक्षा करनी पड़ती है। इसके लिए आवाज उठानी पड़ती है।”

यह भी पढ़ें

नेटफ्लिक्स सीरीज के बाद नंदिता दास की फिल्म में धमाका करने जा रहें हैं कपिल शर्मा, निभाएंगे लीड रोल


आपको बता दें कंगना इस वक्त रियलिटी शो ‘लॉकअप’ को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। ये शो 27 फरवरी से एमएक्स प्लेयर और ऑल्ट बालाजी पर दिखाया जाएगा। कंगना रनौत ने हाल ही में बताया कि वो अपने इस शो के लॉरअप में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के अलावा राजनेताओ को देखना चाहेंगी।

यह भी पढ़ें

करण जौहर अमिताभ बच्चन के साथ इन स्टार्स को जेल में बंद देखना चाहती हैं कंगना रनौत, अपनी विश लिस्ट की शेयर

Home / Entertainment / Bollywood / स्कूल में न ‘जय माता दी’ का दुपट्टा चलेगा, न ही बुर्का, करें वर्दी का सम्मान : हिजाब विवाद पर कंगना रनौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो