होममेकर्स को सैलरी देने पर आया Kangana Ranaut का रिएक्शन, बोलीं- 'सेक्स के आधार पर न लगाएं प्राइस टैग'

By: Shweta Dhobhal
| Published: 05 Jan 2021, 08:47 PM IST
होममेकर्स को सैलरी देने पर आया Kangana Ranaut का रिएक्शन, बोलीं- 'सेक्स के आधार पर न लगाएं प्राइस टैग'
Kangana Ranaut Reaction On Giving Salary To Homemakers

  • होममेकर्स को मासिक वेतन देने पर कमल हासन ( Kamal Hassan ) और कांग्रेस नेता शशि थरूर ( Shashi Tharoor ) जताई सहमति
  • एक्ट्रेस कंगना रनौत ( Kangana Ranaut Tweet ) ने ट्वीट कर दोनों पर किया वार
  • सेक्स के आधार पर प्राइस टैग ना लगाने का दिया सुझाव

नई दिल्ली। कुछ समय पहले अभिनेता कमल हासन ( Kamal Hassan ) और कांग्रेस लीड शशि थरूर ( Shashi tharoor ) ने एक सुझाव दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि घरेलू काम को एक प्रोफेशन का दर्जा दिया जाना चाहिए। जिसके साथ उनकी आय भी फिक्स कर देनी चाहिए। अब इस सुझाव पर एक्ट्रेस कंगना रनौत ( Kangana Ranaut Reaction ) का रिएक्शन सामने आया है। जिसमें उन्होंने दोनों के ही सुझाव को गलत ठहराया है। कंगना ने ट्वीट करते हुए कहा है कि वह सेक्स के आधार पर टैग लगा रहे हैं। वह प्यार के साथ काम करते हैं।

अपने ही छोटेसे किंगडम और अपने घर की वह क्वीन हैं। हर चीज़ को व्यापार की तरह देखना गलत है। कंगना ने ट्वीट में यह भी कहा कि वह अपनी महिलाओं के समाने खुद को सरेंडर करें वह उन्हें चाहती हैं ना कि सैलरी को। वहीं कुछ समय पहले खुद कंगना ने होम मेकर्स की सैलरी को फिक्स करने की बात कही थी।'

वहीं इस बीच देखा गया कि कांग्रेस लीडर शशि थरूर कमल हासन का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि वह कमल हासन के सुझाव का सपोर्ट करते हैं। वह भी चाहते हैं कि हाउसवर्क का प्रोफेशन भी सैलरीड होना चाहिए। राज्य सरकार को भी होममेकर्स को सैलरी देनी चाहिए। सैलरी मिलने से होममेकर्स को नई पहचान मिलेगी साथ ही उन्हें सम्मान भी प्राप्त होगा। उनकी ताकत और स्वायत्ता बढ़ेगी और हम यूनिवर्सल बेसिक इनकम के नियम के करीब पहुंच सकेंगे।'

Kangana Ranaut

वहीं इस पूरे मुद्दे पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि "जो पुरुष काम करते हैं उन्हें समाज में ज्यादा महत्व मिलता है। वहीं जो होममेकर्स होती हैं। वह पूरी तरह से अपने पति पर ही निर्भर हो जाती हैं।" यूजर का कमेंट पढ़ते ही कंगना ने तुंरत रिप्लाई करते हुए कहा कि "यह तो इससे भी बुरा होगा कि घर के मालिक को घर का एंप्लॉयी बना दिया जाए। माताओं की ओर से जिंदगी भर के त्याग पर प्राइस टैग नहीं लगाया जा सकता। यह ऐसा है कि आप भगवान को उसकी रचना के लिए पेमेंट करना चाहें। यह कुछ हद तक दर्द पहुंचाने वाले और कुछ हद तक मजाकिया आइडिया है।"

Kamal Hassan

वैसे आपको यह बता दें कि साल 2020 के अंत में कमल हासन ने यह बात कही थी कि यदि उनकी सरकार मक्कल नीधी मैयाम ( Makkal Needhi Maiam ) आती है तो जरूर होममेकर्स को घर पर काम करने के लिए सैलरी जरूर देंगे। इससे उनके काम को पहचान मिलेगी। साथ ही समाज में उनकी गरिमा भी बढे़गी।