scriptकभी पैसे बचाने के लिए घंटो पैदल चले हैं निर्देशक रोहित शेट्टी, एक्ट्रेस तब्बू की साड़ियां भी करते थे प्रेस | Know Director Rohit Shetty's struggle story | Patrika News

कभी पैसे बचाने के लिए घंटो पैदल चले हैं निर्देशक रोहित शेट्टी, एक्ट्रेस तब्बू की साड़ियां भी करते थे प्रेस

locationनई दिल्लीPublished: Sep 27, 2021 03:22:47 pm

Submitted by:

Archana Pandey

क्या आपको पता है निर्देशक रोहित शेट्टी भी अपनी जिंदगी में काफी स्ट्रगल कर चुके हैं। इस दौरान रोहित अभिनेत्री तब्बू की साड़ियां प्रेस किया करते थे। कई फिल्मों में काजोल के स्पॉटबॉय का काम भी कर चुके हैं।

Know Director Rohit Shetty's struggle story

Rohit Shetty

नई दिल्ली: Director Rohit Shetty’s struggle story: स्ट्रगल जिन्दगी का एक ऐसा पहलू होता है जिसके बिना उसकी कामयाबी का फलसफा पूरा ही नहीं हो सकता है। जो लोग अपनी मेहनत के दम पर आगे बढ़ जाते हैं वो सबके लिए एक उदहारण बन जाते हैं। बॉलीवुड भी ऐसे तमाम उदाहरणों से भरा हुआ है। जिसमें बोमन इरानी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, अरशद वारसी आदि सभी ने अपनी जिंदगी में काफी पापड़ बेले और सफलता पाई।
लेकिन क्या आपको पता है इसी उदाहरण में निर्देशक रोहित शेट्टी (Director Rohit Shetty) का भी नाम शामिल हैं, रोहित भी अपनी जिंदगी में काफी स्ट्रगल कर चुके हैं। इस दौरान रोहित ने अभिनेत्री तब्बू की साड़ियां प्रेस की। कई फिल्मों में काजोल के मेकअप को टचअप कराने और उनके स्पॉटबॉय का काम भी किया।
रोहित छोटे थे तभी पिता का निधन
दरअसल जब रोहित छोटे थे तभी उनके पिता मधु शेट्टी का निधन हो गया था। जिसके बाद उनके परिवार में रोहित के साथ तीन बहने और मां थी। पिता के निधन के बाद रोहित की मां ने जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर काम किया। स्थिति खराब होने के कारण रोहित का घर बिक गया, जिसके वजह से सबको नानी के घर रहना पड़ा।
0th क्लास तक आते-आते रोहित को काम करने की जरुरत पड़ने लगी थी। रोहित की बहन चंदा निर्देशक राहुल रवैल के साथ सहायक निर्देशक के तौर पर काम करती थीं। बहन के कहने पर निर्देशक कुक्कू कोहली ने सिर्फ आने जाने के खर्चे पर रोहित को काम दिया। इस तरह रोहित ने महज हर दिन 37 रुपये से काम करना शुरू किया। इन पैसो को बचाने के लिए रोहित मलाड से अंधेरी के नटराज स्टूडियों पैदल आना जाना करते थे।
सहायक निर्देशक के तौर पर काम किया
धीरे-धीरे रोहित शेट्टी को अक्षय कुमार और अजय देवगन की फिल्म ‘सुहाग’ में सहायक निर्देशक का काम मिला। फिर फिल्म ‘हकीकत’, ‘प्यार तो होना ही था’, ‘हिन्दुस्तान की कसम’ और ‘राजू चाचा’ इन फिल्मों के लिए भी रोहित ने सहायक निर्देशक के तौर पर काम किया।
इन फिल्मों के दौरान रोहित को अजय देवगन का साथ भी मिला। चूंकि अजय देवगन के पिता वीरू देवगन और रोहित के पिता मधु शेट्टी एक दूसरे को पहले से जानते थे, इसीलिए रोहित और अजय की भी अच्छी दोस्ती हो गई। रोहित , अजय देवगन को अपने बड़े भाई का दर्जा देते थे और उनके साथ कई फिल्मों में काम भी कर चुके थे।
तब्बू की साड़ियां प्रेस करने का काम किया
एक इंटरव्यू के दौरान रोहित ने बताया था कि उन्होंने साल 1995 में आयी फिल्म ‘हकीकत’ की अभिनेत्री तब्बू की साड़ियों को प्रेस करने का काम भी किया है और इतना ही नहीं वो अभिनेत्री काजोल के स्पॉटबॉय भी रह चुके है। बाद में रोहित ने इन्हीं अभिनेत्रियों के साथ फिल्में बनाई।
रोहित ने शो के दौरान बताया है कि- ‘वो दूसरे काम करने वाले लोगों की बहुत इज्जत करते हैं। रोहित का मानना है कि जब आप अच्छे लेवल पर पहुंच जाते हो, तब भी आपको सबकी इज्जत करनी चाहिए और यही बात एक इंसान को अच्छा इंसान बनाता है।
यह भी पढ़ें

Heera Mandi: पिता को याद कर बोले भंसाली, मैं आज भी वहीं बैठा हूं, जहां वो मुझे छोड़कर गए थे

इस तरह रोहित शेट्टी ने अपनी जिंदगी में काफी संघर्ष किया। आज रोहित शेठ्ठी इंडस्ट्री के जाने माने निर्देशकों में से एक हैं। गोलमाल से लेकर चेन्नई एक्सप्रेस जैसी तमाम हिट फिल्में रोहित के नाम पर हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो