बच्चों को गोद लेने से लेकर जानवरों की हत्या पर रोक लगाने तक सनी लियोनी कर चुकी हैं कई नेक काम

By: Shweta Dhobhal
| Published: 15 Mar 2021, 10:55 AM IST
बच्चों को गोद लेने से लेकर जानवरों की हत्या पर रोक लगाने तक सनी लियोनी कर चुकी हैं कई नेक काम
Know More About Sunny Leone Kind Hearted Acts

  • खूबसूरती और स्टाइल के लिए सनी लियोनी हैं सबकी फेवरेट
  • तीन बच्चों को एक्ट्रेस ने लिया गोद
  • जानवरों की हत्या पर रोक लगाने के लिए उठाई आवाज़

नई दिल्ली। टीवी के रियलिटी शो 'बिग बॉस 5' से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस सनी लियोनी अपने बोल्ड अंदाज और ग्लैमरस से लोगों को अपना दीवाना बनाती हुई नज़र आती हैं। सनी अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपनी फिल्मों और सॉन्ग वीडियोज के चलते भी खूब सुर्खियों बंटरोती हैं। वहीं हमेशा सनी को हमने मुस्कुराते हुए ही देखा है। साथ ही सनी ने जब-जब भी कोई अच्छा काम है। तब उन्हें लोगों ने खूब आशीर्वाद भी दिया है। तो चलिए आज सनी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें जानते हैं।

sunny_2.jpg

सनी लियोनी का असली नाम

बेशक सनी लियोनी अपने इस नाम से दुनियाभर में मशहूर हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं उनका असली नाम क्या है? करेनजीत कौर वोरा जी हां, सनी को असली नाम यह है। उनका जन्म 1981 में कनाडा में हुआ था। उनके परिवार वाले पंजाबी सिख है। जो कनाडा में सर्निया ओंटारियो में रहते थे। बताया जाता है कि जब सनी 11 साल की थी, तब वह अपने परिवार संग अमरिका में शिफ्ट हो गई थीं। सनी का एक भाई भी है। जो कि एक शेफ हैं।

 

sunny_baby.jpg

बच्चों को लिया गोद

साल 2017 में सनी ने अपने पति डेनियल वेबर संग एक बच्ची को गोद लिया था। बताया जाता है कि उस बच्ची के काले रंग की वजह से उसे कोई भी गोद नहीं ले रहा था। तब सनी और डेनियल आगे आए और उस बच्ची को गोद लेकर उसे एक खुशहाल जिंदगी दी। कपल ने बच्ची का नाम निशा कौर रखा है। जिसके साथ अक्सर कपल को घूमते हुए या फिर डिनर पर जाते हुए स्पॉट किया जाता है। वैसे आपको बता दें निशा के बाद भी सनी और डेनियल ने दो और बच्चों को गोद लिया था। जिसमें दूसरी बेटी का नाम नोहा सिंह वेबर है और बेटे का नाम अशर सिंह वेबर है।

peta.jpg

PETA से जुड़ी सनी लियोनी

सनी लियोनी लोगों को चमड़े का इस्तेमाल ना करने की सलाह देती हुई भी दिखाई देती हैं। जी हां, जानवरों की खाल से बने चमड़े की चीज़ों और स्टाइल पर रोक लगाने के लिए सनी ने पशु अधिकार संगठन पेटा से भी जुड़ चुकी है। सनी लियोनी ने पशु के साथ हो रही क्रुरता को रोकने के लिए वेगन फैशन के लिए विज्ञापन में भी दिखाई देंगी। जिसमें वह पशु हत्या के खिलाफ लोगों को जागरुक करती हुई नज़र आएंगी।

sun.jpg

सनी लियोनी ने छोड़ा नॉनवेज खाना

खबरों की मानें तो बताया जाता है कि सनी लियोनी जब से पेटा से जुड़ी है। तभी से उन्होंने नॉनवेज खाना भी छोड़ दिया है। एक इंटरव्यू में तो सनी ने यह तक कहा था कि जब से उन्होंने मांस खाना छोड़ा है। उनका वजन बहुत कम हो गया है। साथ ही नॉनवेज छुड़ने के बाद से वह खुद में ज्यादा एनर्जी महसूस करती हैं।

Sunny Leone