कभी C ग्रेड फिल्में करती थीं ये मुस्लिम एक्ट्रेस, संजय दत्त से की शादी, उनकी बड़ी बेटी से हैं महज 9 साल बड़ी
Bhup Singh
| Updated: 22 Jul 2019, 09:38:41 AM (IST)
कभी C ग्रेड फिल्में करती थीं ये मुस्लिम एक्ट्रेस, संजय दत्त से की शादी, उनकी बड़ी बेटी से हैं महज 9 साल बड़ी
Manyata Dutt birthday

C ग्रेड फिल्मों में काम करती थीं संजय दत्त की पत्नी, बड़ी बेटी से उम्र में सिर्फ 9 साल हैं छोटी....

बॉलीवुड में खलनायक के नाम से पहचाने जाने वाले अभिनेता संजय दत्त की दूसरी पत्नी मान्यता दत्त आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। उनका जन्म 22 जुलाई, 1978 में एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। मान्यता बॉलीवुड की बड़ी हीरोइन बनना चाहती थीं, लेकिन उन्हें कभी किसी बड़ी फिल्म का ऑफर नहीं मिला। मान्यता ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें पहचान नहीं मिल सकी। उन्हें बॉलीवुड में प्रकाश झा की फिल्म 'गंगाजल' में आइटम नंबर 'अल्हड़ जवानी' के लिए जाना जाता है।

Manyata Dutt birthday

ऐसे हुई मान्यता से संजय की मुलाकात
बॉलीवुड फिल्मों में सफल नहीं होने पर मान्यता दत्त ने बी और सी ग्रेड फिल्मों में भी काम किया, लेकिन फिर भी सफलता हाथ नहीं लगी। मान्यता की किस्मत ने उस समय पलटा खाया जब संजय दत्त ने उनकी एक C ग्रेड फिल्म 'Lovers Like Us' के राइट्स 20 लाख रुपए में खरीद लिए। इस दौरान मान्यता की संजय दत्त से पहली मुलाकात हुई। पहली ही नजर में दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। उस समय संजय अपनी एक जूनियर आर्टिस्ट नाडिया दुरानी को डेट कर रहे थे। जब भी नाडिया शहर से बाहर होती थीं मान्यता, संजय दत्त से मिलने लगी और आखिरकार दोनों के बीच ऐसा प्यार पनपा कि एक-दूजे के हो गए।

Manyata Dutt birthday

मान्यता से 20 साल बड़े हैं संजय दत्त
संजय दत्त और मान्यता ने साल 2008 में एक-दूसरे शादी रचाई थी। बता दें कि संजय दत्त अपनी पत्नी से करीब 20 साल बड़े हैं। उस समय मान्यता की उम्र 29 साल थीं और संजय दत्त 50 के थे।

Manyata Dutt birthday

संजय और मान्यता के रिश्ते से खुश नहीं था परिवार
दोनों की शादी से संजय का परिवार खुश नहीं था। क्योंकि दोनों की उम्र में करीब 20 साल का फर्क था। मान्यता, संजय की बेटी त्रिशला से बस कुछ ही साल बड़ी हैं। ऐसे में किसी ने भी मान्यता को स्वीकार नहीं किया था। लेकिन संजय को मान्यता पर पूरा भरोसा था। साल 2010 में मान्यता ने दो जुड़वा बच्चों शरान और इकरा को जन्म दिया था। अब संजय और मान्यता अपनी खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं।