scriptसिर्फ ताज ही नहीं, एक मिस यूनिवर्स को दी जाती हैं ये सारी सुविधाएं | miss universe harnaaz gets a luxurious apartment, Not only the crown | Patrika News
बॉलीवुड

सिर्फ ताज ही नहीं, एक मिस यूनिवर्स को दी जाती हैं ये सारी सुविधाएं

दुनिया को एक बार फिर मिस यूनिवर्स 2021 मिल गई है। मिस यूनिवर्स 2021 का ताज पहनने वाली हरनाज कौर संधू ने 21 साल बाद भारत को ये खिताब वापिस दिलवाया है। इस टाइटल के लिए भारत ने पूरे 21 साल का लंबा इंतजार किया हैं। आइए जानते हैं मिस यूनिवर्स बनने के बाद ताज के अलावा क्या- क्या सुख सुविधा दिया जाता हैं।

नई दिल्लीJan 19, 2022 / 02:13 pm

Manisha Verma

harnaaz_sandhu.jpg
मिस यूनिवर्स 2021 का ताज पहनने वाली हरनाज कौर संधू ने 21 साल बाद भारत को ये खिताब वापिस दिलवाया है। इस टाइटल के लिए भारत ने पूरे 21 साल का लंबा इंतजार किया हैं।इससे पहले साल 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स बनीं थी और 1994 में सुष्मिता सेन के सिर पर यह ताज सजा था। हरनाज ने इजराइल के इलियट में हो रही ये 70वीं मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता जीती है और तीसरी बार भारत को ये टाइटल दिलाया है।यह भारत के लिए काफी खूशी की बात हैं।
अब आपको बताते हैं कि मिस यूनिवर्स को क्या- क्या सुविधाएं मिलती हैं और मिस यूनिवर्स बनने के बाद किसी की जिंदगी कैसे बदल जाती है। बता दें कि अब तक का सबसे महंगा ताज हरनाज कौर संधु के सिर पर सजा जिसकी कीमत करीब 5 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानि करीब 37 करोड़ रुपये का हैं।मिस यूनिवर्स ऑर्गेनाइजेशन कभी भी मिस यूनिवर्स की प्राइज मनी का खुलासा नहीं करता है। पर बताया जाता है कि मिस यूनिवर्स को एक भारी भरकम राशि दी जाती है।जो की इतना ज्यादा होती है कि वह अपना सारा जीवन उन पैसों से चला सकती हैं।
harnaaz.jpg
मिस यूनिवर्स को न्यूयॉर्क स्थित मिस यूनिवर्स अपार्टमेंट में एक साल तक रहने की इजाजत होती है। वह अपार्टमेंट बेहद आलिशान होता हैं। वह उनकी जरुरत की हर एक चीज मौजूद होती हैं। जहां उन्हें ग्रॉसरी से लेकर ट्रांसपोर्ट तक सबकुछ फ्री मिलता है। साथ ही असिस्टेंट्स और मेकअप आर्टिस्ट्स की एक टीम दी जाती है। मिस यूनिवर्स के लिए एक साल तक फ्री मेकअप होता हैं वह भी उनकी पंसद का साथ ही हेयर प्रोडक्ट्स, शूज, कपड़े, जूलरी, स्किन केयर आदि सभी सुविधाएं फ्री होती है। जो उनकी जरुरत होती हैं वह सब कुछ पूरा किया जाता हैं।
इसके अलावा मिस यूनिवर्स को बेस्ट फोटोग्राफर्स, प्रोफेशनल स्टाइलिस्ट, न्यूट्रिशन, डर्मटोलॉजी और डेंटल सर्विस दिए जाते हैं। किसी भी तरह की मिस यूनिवर्स को एक साल में दिक्कत ना हो इसका पूरा खयाल रखा जाता हैं।
यह भी पढ़े- जया बच्चन को अमिताभ बच्चन का गिफ़्ट नहीं आते था पसंद, जाने फिर क्या किया

मिस यूनिवर्स को इवेंट्स, पार्टीज, प्रीमियर, स्क्रीनिंग, कास्टिंग्स में एंट्री, ट्रैवलिंग प्रीविलेज और होटल में रहने-खाने का पूरा खर्च दिया जाता है।मिस यूनिवर्स को पूरी दुनिया घूमने का मौका मिलता हैं और वह भी पूरी तरह से फ्री होता हैं। पूरी दुनिया घूमने के खर्च के साथ ही उन्हें कोई दिक्कत ना आए इसका पूरा खयाल रखा जाता हैं।
हालांकि मिस यूनिवर्स पर कई सारी जिम्मेदारी भी होती हैं। उनकी एक गलती उन्हें पूरी दुनिया में उनका नाम करवा सकती हैं। मिस यूनिवर्स को ये सारी लग्जरी मिलने के साथ उनपर बड़ी जिम्मेदारी भी होती है। उन्हें इवेंट्स, पार्टीज, चैरिटी, प्रेस कॉन्फ्रेंस में मिस यूनिवर्स ऑर्गेनाइजेशन की ओर से बतौर चीफ अंबेसडर जाना पड़ता है। जहां उन्हें खुद को बेहतर तरीके से पेश करना होता है। क्योंकि दुनिया भर की नजर मिस यूनिवर्स पर होती है।मिस यूनिवर्स सुंदर के साथ ही काफी होशियार भी होती हैं। मिस यूनिवर्स को सारी सुविधाएं भी सिर्फ 1 साल के लिए ही दी जाती है।

Home / Entertainment / Bollywood / सिर्फ ताज ही नहीं, एक मिस यूनिवर्स को दी जाती हैं ये सारी सुविधाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो